Breaking News

दशहरा के दुर्गा पूजा महोत्सव में किसी नई परंपरा की नहीं होगी शुरुआत : सीओ निचलौल

रिपोर्ट ibn टीम
महराजगंज सिसवा बाजार
सिसवा बाजार नगर पालिका परिषद के कोठीभार थाने में दुर्गा पूजा महोत्सव के मद्देनजर आयोजित पीस कमेटी की बैठक में क्षेत्राधिकारी निचलौल डी के उपाध्याय ने कहा कि दुर्गा पूजा महोत्सव में किसी भी तरह की नई परंपरा की शुरुआत नहीं की जाएगी तथा त्योहार में खलल डालने वालों से प्रशासन सख़्ती से निपटेगा।

पांडालों में सूचना प्रसारित करने वाला साउंड व विसर्जन जुलूस में डीजे निर्धारित डिसेबल पर ही चलाया जाएगा। दुर्गा प्रतिमा रखने हेतु प्रशासन से अनुमति लेना अनिवार्य होगा। उन्होंने समितियों के सदस्यों से पांडाल में बालू और पानी रखे जाने की अपील करते हुए पुलिस प्रशासन का सहयोग किए जाने के साथ ही साथ विसर्जन स्थल पर प्रकाश व गोताखोरों की समुचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया। शराब पीकर त्योहार में खलल डालने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। इस बीच समिति के लोगों ने विसर्जन जुलूस के निर्धारित मार्गों में आने वाली समस्याओं को रखा जिस पर प्रभारी थानाध्यक्ष दिनेश तिवारी ने उन्हें त्योहार के पूर्व दुरुस्त कराए जाने का आश्वासन दिया। उन्होंने समिति के सदस्यों से भक्तों को क्रमबद्ध ढंग से दर्शन कराने व मेले में सतर्कता बरते जाने की अपील भी की। इस दौरान सर्वसम्मति से 16 अक्टूबर एकादशी को परंपरागत ढंग से दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन का निर्णय लिया गया।

इस अवसर पर गंगा सागर जायसवाल, रामेश्वर जायसवाल, सौरव जायसवाल, मुन्ना बरनवाल, राकेश सिंह, शिव सोनी, सोनू शर्मा, मनीष शर्मा व मनोहर साहनी सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

शादी समारोह से वापस घर जा रहे अनियंत्रित कार विद्युत पोल से टकराकर पलटी, एक कि मौत, चार घायल

  मीरजापुर। बारात से होकर घर को वापस लौटते समय रास्ते में कार अनियंत्रित होकर …