Breaking News

नवीन नगर चौकी प्रभारी हर्षवर्धन ने पानी में फंसे बच्चे को अपने कंधे पर उठाकर सकुशल निकाला बाहर

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा के दिशा निर्देश व डीसीपी सेंट्रल पूजा वशिष्ठ के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए एसीपी सराय देवेंद्र सिंह के नेतृत्व में पल्ला थाना प्रभारी इंस्पेक्टर दलीप व नवीन नगर चौकी प्रभारी हर्ष वर्धन व उनकी टीम ने एनडीआरएफ व जिला प्रशासन के साथ मिलकर बसंतपुर एरिया में फंसे 500 से अधिक लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल कर सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि नवीन नगर चौकी प्रभारी ने सराहनीय कार्य करते हुए यमुना जल भराव में फंसे करीब 14 वर्षीय एक बच्चे को अपने कंधे पर उठाकर वहां से सुरक्षित बाहर निकाल कर एक सुरक्षित जगह पर पहुंचाया है। पुलिस को सूचना मिली थी कि बसंतपुर एरिया में कुछ लोग पानी में फंसे हुए हैं जो अपने आप निकलने में असमर्थ हैं।

सूचना मिलते ही हर्षवर्धन अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और उन्होंने ट्रैक्टर का प्रबंध करके वहां पर फंसे लोगों को निकालने की कोशिश की परंतु ट्रैक्टर रास्ते में भी ही बंद हो गया जिसकी वजह से उनको निकालने में ओर ज्यादा कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

पुलिस टीम ने कहीं से रस्सी का बंदोबस्त करके रस्सी बांधकर पानी में फंसे लोगों तक पहुंचे। चौकी प्रभारी ने वहां पर रस्सी के सहारे लोगों को बाहर निकालने का प्रयास किया परंतु बच्चा पानी ज्यादा होने के कारण अपने आप निकलने में असमर्थ था तो उसकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उप निरीक्षक हर्षवर्धन ने बच्चे को अपने कंधे पर उठा लिया और रस्सी के सहारे चलते हुए उसे सकुशल पानी के बाहर निकाल लिया। इसके पश्चात बच्चों को वापिस उसके परिजनों को सौंप दिया गया।

वहां पर मौजूद लोगों ने चौकी प्रभारी द्वारा किए गए इस सराहनीय कार्य के लिए उनका धन्यवाद किया। पल्ला पुलिस द्वारा कल बसंतपुर एरिया से करीब 500 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है और पुलिस लगातार प्रयास कर रही है कि जितना अधिक हो सके पानी में फंसे लोगों को बाहर निकाला जाए और उनकी मदद करके उन्हें सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया जाए।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

विधायक नरेंद्र गुप्ता ने किया आरएमसी रोड के निर्माण कार्य का शुभारंभ

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:विधानसभा-89 क्षेत्र से भाजपा विधायक नरेंद्र गुप्ता ने सेक्टर-10 एफ …