Breaking News

पृथला से विधायक नयनपाल रावत ने दीप प्रज्जवलित कर किया शो का शुभारंभ

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में सूचना जनसंपर्क भाषा एवं संस्कृति विभाग के सौजन्य से आज शुक्रवार को सेक्टर-12 स्थित एचएसवीपी कन्वेंशन हॉल में नि:शुल्क विश्व विख्यात जादूगर सम्राट शंकर द्वारा जादुई शो का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दूसरे दिन का शुभारंभ पृथला विधायक नयनपाल व उनकी धर्मपत्नी ने दीप प्रज्जवलित कर किया।

विश्व विख्यात जादूगर सम्राट शंकर द्वारा विभिन्न प्रकार के जादुई शो प्रस्तुत कर दर्शकों का मन मोह लिया। विधायक नयनपाल रावत ने कहा कि आज हमारे हरियाणा के ओजस्वी मुख्यमंत्री मनोहर लाल के द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव की श्रृंखला में सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा के सौजन्य से भजन पार्टियों,नाटक मंडलियों व जादू के शो के द्वारा हरियाणा सरकार की सभी जन कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार प्रसार किया जा रहा है।

विश्व विख्यात जादूगर सम्राट शंकर के शो में भी सरकार की योजनाओं की छवि जैसे जल ही जीवन है,जल बचाओ जीवन बचाओ,पर्यावरण शुद्ध रखने के लिए हर व्यक्ति एक पौधा लगाएं,बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ इत्यादि योजनाएं लोगों को देखने को मिल रही है।

एक ओर जहां लोगों को जादु के प्रदर्शन के माध्यम से सामाजिक कुरूतियों को दूर करने का संदेश दिया जा रहा है वहीं दूसरी ओर पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए अधिकाधिक पौधारोपण करने, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ मुहिम को सार्थक बनाने की दिशा में आमजन को जागरूक करने का भी कार्य किया जा रहा है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सबका साथ सबका विकास नीति को अपनाते हुए सभी विधानसभा क्षेत्रों में समान रूप से विकास कार्य करवाए हैं।

मैजिक शो में संघ वोकेशनल सेंटर सेक्टर-16 फरीदाबाद व भारत विकास परिषद एवं रेड क्रॉस सोसायटी द्वारा दिव्यांग बच्चों को जादु दिखाया गया। बच्चों ने सम्राट शंकर के जादू शो को देखकर खूब आनंद उठाया और उनके सम्मान में तालियां बजाई इस अवसर पर फरीदाबाद शहर के गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह ने बूथ नंबर-154 में डाली अपनी वोट

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट   फरीदाबाद:जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह ने …