Breaking News

जिला प्रशासन के साथ मिलकर 700 से अधिक लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा के दिशा निर्देश तथा डीसीपी बल्लभगढ़ राजेश दुग्गल के मार्गदर्शन के तहत कार्रवाई करते हुए एसीपी तिगांव राजेश लोहान के नेतृत्व में तिगांव थाना प्रभारी इंस्पेक्टर दलबीर,सेक्टर-3 प्रभारी सीमा व उनकी टीम ने कबूलपुर व मंझावली गांव से 700 लोगों को सकुशल रेस्क्यू किया है।

इस अवसर पर उनके साथ जिला प्रशासन की तरफ से धौज तहसीलदार कर्ण सिंह,नायब तहसीलदार जीवनदास,बिल्डिंग एंड रोड विभाग से एक्सइएन प्रदीप सिंधु,मार्केट कमेटी सचिव इंद्रपाल,एनडीआरएफ,एसडीआरएफ से एएसआई जगसीर अपनी टीम के साथ मौके पर मौजूद रहे।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि पुलिस व जिला प्रशासन की तरफ से यमुना के पानी में फंसे लोगों को लगातार रेस्क्यू किया जा रहा है। यमुना में बढ़ते जलस्तर के कारण पैदा हुई विकट परिस्थितियों में फरीदाबाद पुलिस आमजन की हर संभव सहायता कर रही है।

इसी क्रम में फरीदाबाद पुलिस ने तिगांव एरिया में स्थित कबूलपुर व मंझावली गांव में पानी में फंसे 700 से अधिक लोगों को रेस्क्यू किया है जिसमें पुरुष महिलाएं बूढ़े बच्चे सभी शामिल है। तिगांव थाना प्रभारी व उनकी टीम ने लोगों को पानी से बाहर निकाला और उन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया है।

रात बीपीएल कॉलोनी से 60-70 परिवारों में शामिल करीब 200 लोगों को पानी से बाहर निकाला गया था। आज प्रशासन ने मंझावली के एसआरएस फार्म तथा वहां पर खेतों में मकान बनाकर रह रहे लोगों को वोट व ट्रैक्टर ट्रॉली के माध्यम से बाहर निकाला है वही कबूलपुर में कैप्टन फार्म व आसपास के एरिया से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर दिया जा रहा है।

पानी से बाहर निकाले गए लोगों को मंझावली के सरकारी स्कूल में ठहराया गया है और उनके खाने-पीने का प्रबंध किया जा रहा है। आमजन को हिदायत दी गई है कि वह यमुना जल प्रवाह से दूर रहें और अपने तथा अपने साथियों की मदद करें।

फरीदाबाद पुलिस द्वारा यमुना के आसपास के एरिया में लगातार निगरानी रखी जा रही है और लोगों को राहत शिविर में पहुंचाया जा रहा है।

पुलिस तथा जिला प्रशासन द्वारा आमजन से अनुरोध है कि वह यमुना के आसपास के एरिया में निगरानी बनाए रखें तथा किसी भी प्रकार की परिस्थिति में प्रशासन को तुरंत सूचित करें ताकि वह आपकी मदद के लिए पहुंच सके।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

अपहरण व लूट के मुकदमें में अपराध शाखा ऊंचा गांव की टीम ने 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:21मई की देर रात को अशोक कुमार वासी मुकेश …