Breaking News

मवई अयोध्या – शांति व सौहार्द के साथ मनाया गया ईद उल अजहा का त्यौहार

 

मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS

अयोध्या – त्याग और बलिदान का पर्व ईद-उल- -अजहा शांति व सौहार्द के साथ मनाया गया। इस मौके पर बड़ी तादात में लोगों ने ईद गाह में पहुंचकर नमाज़ अदा की, बाद नमाज लोगों ने एक दूसरे को गले लगकर पर्व की मुबारकबाद भी दी। आपको बता दें कि ब्लॉक मवई में नेवरा, सडवा, जेसुखपुर, बरतरा, मखदुमपुर, मवई, माजनपुर, रानीमऊ, पैगम्बर नगर, में ईद-उल-अजहा का पर्व ब्रह्स्पतिवार को हर्षोल्लास के साथ शांति व सौहार्द भरे माहौल में मनाया गया।

इस मौके पर मुस्लिम धर्मावलंबियों ने विभिन्न ईदगाहों एवं मस्जिदों में बकरीद की विशेष नमाज अकीदत के साथ अदा की व जिंदगी में उन्नति, खुशी, समृद्धि तथा देश में शांति की सलामती की दुआएं मांगी।इस खुशी के मौके पर लोगों ने सेवईयां खिलाकर एक-दूसरे का मुंह मीठा भी कराया। बड़े-बूढ़े सहित खासकर बकरीद को लेकर बच्चे अति उत्साहित थे।और नमाज के लिए अल-सुबह से ही लोग फिजां में इत्र की खुशबू बिखेरते मस्जिदों की ओर कूच करने लगे। खचाखच भरी ईदगाह में लोगों ने एक साथ नमाज अदा की।

नए कपड़ों में सजे बच्चे, युवा व बुजुर्ग नये कपड़ों में ईदगाह व मस्जिदों की ओर उत्साह के साथ जाते देखे गए। नेवरा ईदगाह में ईद उल अजहा की नमाज हाफिज मुइनुदीन ने पढ़ाई। बाद नमाज़ लोगों ने एक दूसरे को मुबारकबाद दी। कार्यवाहक थानाध्यक्ष मवई गुलाम रसूल ने चाक चौबंद व्यवस्था कर रखी थी।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

काउंसिल ऑफ भारतीय स्कूल एजुकेशन द्वारा प्रेस वार्ता का आयोजन किया

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:काउंसिल ऑफ भारतीय स्कूल एजुकेशन के चेयरमैन डॉ.तरुण अरोड़ा …