Breaking News

थाना व चौकी प्रभारियों ने भी एरिया में मस्जिदों का दौरा कर दिए शांति व्यवस्था कायम रखने के निर्देश

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:ईद के त्यौहार को देखते हुए डीसीपी सेंट्रल पूजा वशिष्ठ ने सेंट्रल जोन में आने वाली मस्जिदों का दौरा कर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए कानून व्यवस्था को बिगाड़ने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई के दिशा निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही फरीदाबाद के विभिन्न थाना व चौकी प्रभारियों ने एरिया में स्थित मस्जिद का दौरा कर उन्हें शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए निर्देशित किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि डीसीपी सेंट्रल ने आने वाली ईद के उपलक्ष के संबंध में थाना ओल्ड और पल्ला क्षेत्र में मस्जिदों पर जाकर,मस्जिदों की शांति कमिटी के लोगो के साथ ईद के बारे मे लोगो के विचार सुनकर लोगो को शान्ति बनाए रखने के निर्देश दिए जिससे आमजन तथा समाज मे शांति व भाईचारा कायम रहे। उन्होंने कहा कि आमजन धार्मिक गुरुओं की बातों का अनुसरण करते हैं इसलिए इस बात का ध्यान रखा जाए कि ईद के अवसर पर मस्जिदों में उपस्थित मौलवी या धार्मिक गुरु समाज में शांति व्यवस्था व भाईचारा कायम रखने का संदेश लोगों के बीच पहुंचाएं ताकि उनमें भी सुरक्षा का भाव पैदा हो और वह मिलजुल कर एक दूसरे के साथ शांतिपूर्वक तरीके से रहें।

थाना व चौकी प्रभारियों को उन्होंने निर्देश देते हुए कहा है ईद के अवसर पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सतर्क रहें तथा क्षेत्र में हर समय पुलिस पेट्रोलिंग करते रहें ताकि कोई भी नकारात्मक प्रवृत्ति का व्यक्ति हिंसा भड़काने का साहस नहीं कर सके। इस अवसर पर कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा हुड़दंग बाजी कर कानून व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश की जाती है ऐसे उपद्रवियों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा और उनके खिलाफ सख्त कानून कार्रवाई की जाएगी।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

सारा मीडिया एग्जिट पोल्स से बजबजाने लगा कथित सर्वे के अनुमानों को परिणामों की तरह दिखाया जाने लगा

एग्जिट पोल्स : सिर्फ धंधा है या कुछ और इरादे भी हैं? (आलेख : राकेश) …