Breaking News

विधायक राजेश नागर की मध्यस्थता पर वकीलों की हड़ताल स्थगित

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबादःजिला बार की हड़ताल विधायक राजेश नागर की मध्यस्थता और जिला उपायुक्त के आश्वासन के बाद स्थगित हो गई। नागर ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री मनोहर लाल से वकीलों की बात को रखूंगा और उनकी जमीन उन्हें दिलवाकर मामले का हल दिलवाऊंगा।

आप लोग दिवाली का पर्व है,खूब धूमधाम के साथ मनाएं। यहां जिला बार के वकील 31अक्टूबर से ही हड़ताल पर हैं और जिला अदालत में कोई काम नहीं हो पा रहा है। वकीलों की समस्या को सुनने के लिए विधायक राजेश नागर बार में पहुंचे। जहां वकीलों ने बताया कि उन्हें उनकी ही जमीन का उपयोग नहीं करने दिया जा रहा है जिससे बड़ी संख्या में नए युवा वकीलों को बैठने तक की जगह नहीं मिल पा रही है।

वकीलों ने विधायक को बताया कि वर्ष 2006 में हाईकोर्ट की चैंबर बिल्डिंग कमेटी फरीदाबाद जिला अदालत परिसर का विस्तार करते हुए वकीलों के चैंबर और पार्किंग बनाने के लिए प्रोजेक्ट को मंजूरी दी थी और हुडा को करोड़ों रुपये देकर जमीन रिलीज करवाई थी।वकीलों की बढ़ती संख्या के कारण उनके पास बैठने की जगह भी नहीं है। हर वर्ष करीब 400 नए वकील प्रैक्टिस के लिए हमारे साथ जुड़ते हैं।

लेकिन जब हम उनके बैठने के लिए शेड्स लगवाते हैं तो तोड़फोड़ करवा दी जाती है। जबकि यह करीब साढ़े चार एकड़ जमीन वकीलों के उपयोग के लिए ही अलॉट हुई थी। विधायक राजेश नागर ने वकीलों को साथ लेकर जिला उपायुक्त विक्रम सिंह के साथ बैठक की और उन्हें सारा मामला समझाकर खुद सीएम मनोहर लाल से बात करने की बात कही और वकीलों का मांगपत्र भी सौंपा।

डीसी ने वकीलों को किसी प्रकार की परेशानी न पहुंचाने और जमीन का मामला देख समझ लेने की बात कही। इसके बाद विधायक नागर के समझाने पर वकीलों ने हड़ताल को स्थगित करने की घोषणा कर दी।

इस अवसर पर हरीश चेतन,सुरेश चंद,राजेश बैंसला प्रधान, ओमदत्त कौशिक महासचिव, जेपी अधाना पूर्व अध्यक्ष,ललित बैंसला,सतेंद्र रावत,कंवर राकेश सिंह,रविंद्र रावत,श्यौराज बैंसला,दीपक गुप्ता,पीके मित्तल,महेंद्र गर्ग,शीशपाल आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज में भारत की सीमाएं हुई सुरक्षित:कृष्णपाल गुर्जर

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर ने कांग्रेस पार्टी …