Breaking News

हर हाल में निर्धारित सीडी रेशियो 40 प्रतिशत की पूर्ति सभी बैकर्स करें सुनिश्चित बैकों में लम्बित पत्रावलियों का शीघ्र करें निस्तारण

ibn news देवरिया

साख जमा अनुपात बढाए जाने के लिए बैंकर्स कार्य योजना बना कर करें कार्य

शासन की वित्त पोषित योजनाओं का प्रमुखता से करें क्रियान्वयन

आरबीआई गाईड लाइन का भी अक्षरशः करें पालन-डीएम

देवरिया (सू0वि0) 13 अगस्त। जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने सभी बैकों को शासन द्वारा संचालित वित्त पोषित योजनाओं में पूरी तरह तत्परतापूर्वक कार्य किए जाने व उसका लाभ लाभार्थियों तक पहुॅचाये जाने का निर्देश दिया है। उन्होने कहा कि आर्थिक उन्नयन व स्वालम्बन में बैकों की महत्वपूर्ण भूमिका है, इसलिए वे इसमें पूरी सक्रियता बरतेगें। उन्होने यह भी कहा है कि जनपद का साख जमा अनुपात 40 प्रतिशत की पूर्ति हर हाल में सुनिश्चित करें तथा यह भी प्रयास हो कि इससे अधिक सीडी रेशियो की उपलब्धि बैंकर्स अर्जित करें।
जिलाधिकारी श्री निरंजन गूगल मीट के माध्यम से जिला बैंकर्स सलाहकार समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होने यह भी कहा कि शासन की प्राथमिकताओं व उसकी मंशा अनुरुप एवं रिजर्व बैंक आफ इंडिया के गाईडलाइन का अक्षरशः पालन करते हुए संचालित योजनाओं को क्रियान्वित करेगें। साथ ही बैंको में जो भी पत्रावलियां लम्बित है, उसका प्राथमिकता के साथ सभी बैंकर्स निस्तारित करेगें। निर्धारित सीडी रेशियो बढाए जाने हेतु सभी बैंकर्स अपनी कार्य योजना बनाकर प्रस्तुत करेगें व तदअनुरुप उसकी पूर्ति भी सुनिश्चित करेगें।
अग्रणी बैंक प्रबंधक राकेश श्रीवास्तव ने जिलाधिकारी को आश्वस्त करते हुए कहा कि दिए गए निर्देशों का पालन सुनिश्चित कराया जायेगा। इसके लिए सभी बैंक रोडमैप तैयार कर कार्य सुनिश्चित करेगें। उन्होने यह भी बताया कि सभी बैंक एटीएम में कैश की उपलब्धता भी सुनिश्चित रखेगें। ऐसा आरबीआई का सख्त निर्देश है, अन्यथा इस पर उस बैंक की जिम्मेदारी तय होगी।
बैठक में आरबीआई प्रतिनिधि शिव सिंह, डीडीएम नाबार्ड संचित सिंह, उप निदेशक संस्थागत वित्त सहित सभी बैकों के प्रबंधक/प्रतिनिधि गण आदि जुडे रहे।
प्रचारित प्रसारित द्वारा सूचना विभाग देवरिया

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

नामांकन के पांचवे दिन 08 प्रत्याशियों ने नामांकन किया. बहुजन समाज पार्टी से संदेश यादव ने 02 सेट में नामांकन किया

    Ibn news Team DEORIA रिपोर्ट सुभाष चंद्र यादव देवरिया (सू0वि0) 13 मई।  लोकसभा …