Breaking News

ह्यूमन चेन व उपजा प्रेस क्लब ने दिव्यांग बच्चों में ड्राइंग व डांस प्रतियोगिता के साथ किया पुरस्कृत।

 

रिपोर्ट सौरभ पाठक IBN NEWS बरेली

बरेली – एलाइंस रेजीडेंसी में स्थित वात्सल्य बरेली की एक ऐसी संस्था है जो कि मूकबधिर और मंदबुद्धि बच्चों के लिए समाजसेवी कार्य करती है। वात्सल्य संस्था की संचालिका श्रीमती चेतना सक्सेना जी ने बताया की वह यह संस्था डे बोर्डिंग के तहत अपनी सहयोगियों के साथ संचालित करती हैं।इनमें से कुछ बच्चे बहुत अच्छे परिवारों के भी हैं तथा इन सब बच्चों की बहुत ही उम्दा देखभाल यहाँ होती है। फिजियोथेरेपी के साथ साथ साइकोलॉजी के एक्सपर्ट भी यहाँ आते हैं और बच्चों को थेरेपी देते हैं। बच्चे यहां पढ़ने के साथ तमाम एक्टिविटी के साथ साथ नाचते गाते भी हैं।

ह्यूमन चेन एवं उपजा प्रेस क्लब के पदाधिकारियों द्वारा इन मूक बधिर एवं मंदबुद्धि बच्चों से इस संस्था में आकर मुलाकात की गई ।इस अवसर पर ह्यूमन चेन की डॉ.उजमा कमर व आजम अली एवं उपजा प्रेस क्लब के अध्यक्ष डॉक्टर पवन सक्सेना, उपाध्यक्ष डॉ राजेश शर्मा एवं सचिव आशीष जौहरी ने इन बच्चों के साथ समय बिताकर इन बच्चों के बीच ड्राइंग व डांस कंपटीशन के माध्यम से बच्चों के उत्साहवर्धन हेतु सभी बच्चों को उपहार देकर पुरस्कृत भी किया । उपजा प्रेस क्लब के अध्यक्ष डॉ. पवन सक्सेना ने इन बच्चों के साथ बहुत ही आत्मीय पलों को बिताया एवं इस प्रकार के विशेष बच्चों की देखरेख के लिए श्रीमती चेतना सक्सेना एवं समस्त स्टाफ के प्रति आभार व्यक्त किया ।

ह्यूमन चेन की डॉक्टर उजमा कमर ने कहां की इन बच्चों के बीच आकर एवं उनके साथ खुशियां बांट कर बहुत ही सुकून प्राप्त होता है । उपजा प्रेस क्लब के उपाध्यक्ष डॉ राजेश शर्मा ने भी इन बच्चों से मिलकर उनको करीब से जान कर एवं उनके साथ खुशियां बांट कर प्रसन्नता जाहिर की । इस अवसर पर उपजा प्रेस क्लब के सचिव आशीष जौहरी ने इन बच्चों के मूकबधिर व मंदबुद्धि होने के बाद भी उनके अनुशासित प्रयासों के लिए बच्चों एवं संस्था की तारीफ की ।उन्होंने समाज से अपील करते हुए कहा कि समाज को इस प्रकार के विशेष बच्चों को खुशी प्रदान करने एवं इन बच्चों के सर्वांगीण विकास हेतु मदद के लिए आगे आना चाहिए क्योंकि किसी को खुश करने में जो खुशी मिलती है वह ईश्वर की सेवा के समान है ।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

खेलों से हमारे तन मन और जीवन का विकास होता है:राजेश नागर

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:सेक्टर 77 स्थित नव आरम्भ स्पोर्ट्स अकादमी ने द्वितीय …