Breaking News

कोविड जांच के लिए गांव पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम

 

ब्यूरो रिपोर्ट सत्यम सिंह IBN NEWS अयोध्या

अयोध्या शासन का निर्देश अब धरातल पर दिखने लगा है। शनिवार को करेरु व परिखौली गांव में कोविड की जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची। करेरु गांव में प्रधान प्रतिनिधि गिरजेश त्रिपाठी की मौजूदगी में टीम ने 38 व पिरखौली में प्रधान प्रतिनिधि कप्तान तिवारी के आवास के सामने 41 ग्रामीणों की कोविड जांच की। जांच टीम में डॉ. अनिल कुमार सिंह, नरसिंह यादव, लैब टेक्नीशियन निखिल सिंह, गौतम आदि शामिल रहे।


डॉ. सिंह ने बताया कि दोनों गांव मिलाकर कुल 79 लोगों की कोविड जांच की गई। कोई व्यक्ति जांच में पॉजिटिव नहीं पाया गया। करेरु गांव में दीपक सिंह, अवनीश त्रिपाठी, रहमान अली, माता बक्स रावत, मुन्नी देवी, शैलेंद्र सिंह, सुशील यादव, पवन तिवारी, राजेश त्रिपाठी और पिरखौली गांव में हिटलर तिवारी, दारा तिवारी, राम नारायण मौर्य, रंजीत सिंह, अजय त्यागी ने स्वयं जांच करवाई और ग्रामीणों को जांच कराने के लिए प्रेरित किया।

 

सीएससी प्रभारी डॉ. अवधेश सिंह ने बताया अब प्रत्येक दिन अलग-अलग गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम ग्रामीणों की कोविड जांच करेगी। 34 मिले संक्रमित, पांच गुना हुए ठीक अयोध्या: शनिवार को जिले में 34 लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया, जबकि ठीक होने वालों की संख्या पांच गुना रही। शनिवार को 180 लोगों ने कोरोना पर जीत हासिल की। इसके बाद सक्रिय मामलों की संख्या में भी तेजी से कमी आने लगी है। शनिवार को कुल संक्रमितों की संख्या 16030, कुल ठीक होने वालों की 14621 व सक्रिय मामलों की 1202 हो गई है। कोरोना का शिकार शिक्षकों के आश्रितों को मिले एक करोड़ मुआवजा

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

वाराणसी:नरेंद्र दामोदर दास मोदी ने काल भैरव से ली अनुमति फिर भरा पर्चा भगवा रंग मे सराबोर हुई काशी

आईबीएन न्यूज : गंगा सप्तमी पर पीएम ने किया गंगा पूजन, गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ समेत …