Breaking News

गाजीपुर: डीएम को चकमा दो सौ मजदूर नही जेसीबी से हो रहा महिला अस्पताल के निर्माण से जुड़े काम, वर्क इंचार्ज बेलगाम

टीम आईबीएन न्यूज

गाजीपुर: तयशुदा समय के बाद तीन महीने बीतने के बाद भी करोड़ो की परियोजना शुरू न हो पाने पर महिला अस्पताल पहुंची जिलाधिकारी आर्यका अखौरी को कार्यदायी संस्था के कारिन्दो ने फिर चकमा देने का काम किया है। डी0एम0 ने साफ निर्देश दिया था कि कार्यदायी संस्था का भुगतान रोक दिया जाय और इन्हें ब्लैक लिस्टेड करने के लिए शासन को पत्र भी भेज दिया जाय। साथ ही चेतावनी दिया था कि मौके पर मौजूद मजदूर कम है। इसलिये कल से 200 मजूदरो को लगाकर तत्काल समाप्त करा दिया जाय।

जिलाधिकारी के जाने के बाद निर्माण निगम बलिया की ओर से लगायी गयी लखनऊ की अभय कन्स्ट्रक्शन कम्पनी के कारिन्दो ने मजदूरो के बजाय जे0सी0बी0 मशीन से काम शुरू करा दिया जो लगातार जारी है। स्थानीय लोगो का आरोप है कि अक्टूबर 2022 में बनकर तैयार होने के लिए एग्रीमेन्ट करने वाली कार्यदायी संस्था ने लम्बे समय तक काम को कच्छप गति से चलाया जिसके चलते 2023 फरवरी महीना बीतने को है बावजूद इसके करोड़ो की लागत से बनने वाली इस भवन का फर्श, वायरिंग, पानी सप्लाई के साथ-साथ तमाम ऐसे पक्के काम अधूरे है जिसको महीनों बाद भी हो पाना संभव नही दिखता।

प्रदेश में योगी आदित्य नाथ की सरकार बनने के बाद आयी विकास कार्यो में तेजी में कहीं कहीं जाहिल व दंबग ठीकेदार मजाक बनाने में लगे हुये है। जिला महिला अस्पताल की बिल्डिंग का काम करा रही संस्था की ओर से तैनात वर्क इंचार्ज ने कहा कि डी0एम0 अपना काम करके गयी है हम लोग अपना काम करेगें और पैसे रोकना तथा फर्म को ब्लैक लिस्टेड करने की धमकी देना इस भौकाल से फर्म नही डरती। फर्म के पास अच्छे वकील है। अफसरो का पूरा पैनल है जो होगा देखा जायेगा लेकिन काम अपने हिसाब से ही पूरा होगा।

राकेश की रिपोर्ट

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

काउंसिल ऑफ भारतीय स्कूल एजुकेशन द्वारा प्रेस वार्ता का आयोजन किया

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:काउंसिल ऑफ भारतीय स्कूल एजुकेशन के चेयरमैन डॉ.तरुण अरोड़ा …