Breaking News

गाजीपुर: एल0जी0 मनोज सिन्हा के जिले में रेलवे की बड़ी मनमानी, सैकड़ो मासूमों किसानो बुजुर्गो व महिलाओं के साथ मरीज उठा रहे परेशानी

टीम आईबीएन न्यूज

गाजीपुर: मौजूदा समय में जम्मू प्रान्त के एल0जी0 व दो बार जिले के सांसद व रेल राज्यमंत्री रहे मनोज सिन्हा के जिले में रेलवे की मनमानी से जनता त्राहि-त्राहि कर रही है। इस भीड़ में महिलायें, बुजुर्ग, किसान, छात्र-छात्राओं के साथ-साथ मासूम भी शामिल है। जिनकी संख्या तकरीबन एक हजार के आस-पास है। मामला दो महीने से चल रहा है। लोग लगातार सम्बन्धित विभाग व एल0जी0 समर्थको से गुहार लगा रहे है लेकिन कार्यवाही के नाम पर कुछ भी नही हो सका है। इस मनमानी से लोगों में विभाग व जनप्रतिनिधियों को लेकर आक्रोश व्याप्त हो गया है।

बताते चले कि सैदपुर तहसील इलाके में स्थित माहपुर रेलवे स्टेशन इस इलाके के लिये काफी मायने रखता है। यहॅा से विभाग को अच्छी आमदनी भी होती है। यहॅा तक कि रेल राज्यमंत्री रहते हुए मनोज सिन्हा ने यहॅा कई टेनों का भी ठहराव सुनिश्चित कराया है। इसी रेलवे स्टेशन के दक्षिणी गेट सं0 31सी को विभागीय लोगो ने बन्द करा दिया है। साथ-साथ गेट के पैरेलर गडढा खोदकर एक अन्य नये निर्माण की तैयारी है। इस क्रासिंग से प्राथमिक विद्यालय नसीरपुर, जूनियर हाईस्कूल माहपुर प्राथमिक विद्यालय स्थित युसुफपुर अन्य महाविद्यालय, आई0टी0आई0, बी0एड0, बी0टी0सी0 कालेज के साथ-साथ युसुफपुर पोलिंग बूथ, सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान को जोड़ता है। लोक निर्माण विभाग की ओर से प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत इस क्रासिंग को क्रास करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से पिच सड़क का भी निर्माण कराया गया है।

इस क्रासिंग के सहारे आधा दर्जन गांव के किसान, छात्र-छात्राए, महिलायें व बुजुर्ग यहॅा तक कि मरीज भी आसानी से वाराणसी व अन्य जिलों के लिए निकलते हैं। वहीं शिक्षण संस्थाआंे को जोड़ने वाले इस मार्ग से सैकड़ों मासूम बच्चे भी प्राथमिक व नर्सरी विद्यालयों मंे रोज आते जाते थे। लेकिन विभागीय मनमानी के चलते क्रासिंग खोदकर सड़क बन्द कर देने से स्थानीय लोगों में सम्बन्धित विभाग के साथ-साथ इलाकाई राजनेताओं की चुप्पी पर आक्रोश बढ़ता जा रहा हैं। क्रांसिग खोलवाने के लिए इलाके के एक हजार लोगो के साथ-साथ पाॅच सौ से अधिक मासूम बच्चों के दस्तखत कराये हुये कागजात इलाकाई लोगों में रेल मंत्रालय के साथ-साथ जिले के सभी जिम्मेदार अफसरों व पी0एम0ओ0 को भी भेजा है।

इस मामले में इलाकाई विधायक अंकित भारती के प्रतिनिधि ओ0पी0 भारती ने बताया कि मामले को लेकर सत्ता पक्ष की ओर से सकारात्मक पहल नही हो रही है। जिला और लोकसभा क्षेत्र हमारे जिले के बड़े नेता मनोज सिन्हा का है और उन्हीं के पहल पर माहपुर रेलवे स्टेशन को ओैर बेहतर बनाया गया है। समस्या को लेकर विभागीय बोर्ड के अफसरों को लिखित सूचना दी गई है और समूची जानकारी भेजी गयी है। समय रहते रेल विभाग मामले का संज्ञान नही लेगा तो इसकी लड़ाई पी0एम0ओ0 तक लड़ी जायेगी ताकि हजारो की तादाद में परेशानी उठा रही इलाकाई जनता को सुविधा हो सके।

राकेश की रिपोर्ट

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

काउंसिल ऑफ भारतीय स्कूल एजुकेशन द्वारा प्रेस वार्ता का आयोजन किया

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:काउंसिल ऑफ भारतीय स्कूल एजुकेशन के चेयरमैन डॉ.तरुण अरोड़ा …