Breaking News

भारतीय संस्कृति का हिस्सा है त्यौहार:संदीप शर्मा पन्हेड़ा

 

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:ब्राह्मणों के बड़े गांव कटेसरा के मंदिर में जन्माष्टमी पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान भगवान श्रीकृष्ण व राधा की विभिन्न प्रकार की मनमोहन झांकियां प्रस्तुत की गई। जिन्हें लोगों ने खूब सराहा। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में पृथला विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ बसपा नेता संदीप शर्मा पन्हेड़ा ने शिरकत की और उपस्थित सभी लोगों को जन्माष्टमी पर्व की शुभकामनाएं दी।

इस दौरान मंदिर के महंत ने पगड़ी बांधकर संदीप शर्मा का स्वागत किया और उन्हें आर्शीवाद दिया। इस मौके पर उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए संदीप शर्मा ने कहा कि भारत देश त्यौहारों का देश है और सभी त्यौहार हमारी संस्कृति का हिस्सा है और सभी त्यौहार हमें भाईचारे व एकता का संदेश देते है।

जन्माष्टमी पर्व ऐसा पर्व है, जिसको लेकर भगवान श्री कृष्ण की कई कथाएं प्रचलित है। उन्होंने कहा कि श्रीकृष्ण भगवान विष्णु जी के अवतार हैं,जो तीनों लोकों के तीन गुणों सतगुण, रजगुण तथा तमोगुण में से सतगुण विभाग के प्रभारी हैं। भगवान का अवतार होने के कारण से श्रीकृष्ण में जन्म से ही सिद्धियां उपस्थित थी और उन्होंने कलयुगी कंस का वध करके लोगों को उसके कुशासन से मुक्ति दिलाने का काम किया।

इस दौरान संदीप शर्मा ने जन्माष्टमी पर्व पर पृथला विधानसभा क्षेत्र के लोगों की सुख-समृद्धि की कामना की और मंदिर में बनी विभिन्न प्रकार की झांकियों का अवलोकन किया और कलाकारों की जमकर सराहना की। इस अवसर पर गांव के सरपंच,पंचों के अलावा देवेश कौशिक, सागर कौशिक,पंडित ओमप्रकाश, नरेश,पवन कौशिक,पंडित ब्रह्मदत्त,डाक्टर धवन शर्मा, स्वामी,बिजेंद्र,पंडित डालचंद,सोनू,अमित कौशिक,योगेश,रामहेत आदि गणमान्य लोग मौजूद थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आशियाना फ्लैट में 5 दिन से नहीं आ रहा पानी

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद: बल्लभगढ़ सेक्टर-56/56ए,स्थित हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के द्वारा …