Breaking News

जायज मांगों को लेकर अड़े बिजली कर्मचारियों ने यूनियन के बैनर तले की जमकर नारेबाजी

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:धरने प्रदर्शन के दूसरे दिन भी जारी दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम फरीदाबाद के सर्कल सेक्टर-23 स्तिथ एनआईटी डिवीजन के दफ्तर पर जारी प्रदर्शन में दरी बिछाकर कार्यकारी अभियंता के खिलाफ बिजली कर्मचारी डटे रहे एवम एनआईटी डिविजन प्रांगण में हरियाणा स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड वर्कर्ज यूनियन के बैनरतले चल रहे इस जोरदार विरोध प्रदर्शन की अध्यक्षता एनआईटी यूनिट के प्रधान प्रधान विनोद कुमार शर्मा सहित मंच का सफल संचालन वरिष्ठ उपप्रधान शौकीन खान ने किया।

अपनी कई सूत्रीय मांगों को लेकर यूनियन के झण्डे तले सुबह 10 बजे से अपना काम काज ठप्प कर बिजली कर्मचारी इकट्ठा होना शुरू हो गए। जारी विरोध प्रदर्शन की अगुआई कर रहे पूर्व सर्कल सचिव संतराम लाम्बा ने बिजली कर्मचारियों को संबोधित करते हुए बताया कि लगातर दूसरे दिन भी जारी आपके इस विरोध प्रदर्शन को देख अधिकारी वर्ग में हड़कंप की परिस्थिति है और इसी का नतीजा है।

कि एनआईटी फरीदाबाद डिविजन के कार्यकारी अभियंता कुलदीप अत्रि अपनी सीट से नदारद है। जबकि डिवीजन दफ्तर के बाहर अपनी मांगों को लेकर संघर्षरत बिजली कर्मचारी मजबुरन नारेबाजी करते हुए अपने विरोध को जताने के लिये बाध्य हुए हैं। जिम्मेदार अधिकारियों के इस तरह से दफ्तर से गायब रहने से आखिर कब तक काम चलेगा। तब तक दरी से नही उठेंगे जब तक मांग पत्र पर लिखी हुई कर्मचारी की एक एक समस्या का समाधान नही हो जाता है।

अभी यह विरोध प्रदर्शन शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है। अपने कर्मचारियों की हर उस जायज मांगों को मानना एक जिम्मेदार अधिकारी का नैतिक कर्तव्य बनता है। जिससे वह अपना पीछा नही छुड़ा सकता और यूनियन के प्रतिनिधि मण्डल के साथ बैठ कर उन्हें जल्द से जल्द हल करें।

मांगों को लेकर बताया कि आज हमारा बिजली कर्मचारी जब फील्ड में काम करता है तो उसे बिजली के फाल्ट को ठीक करने जाता है तो उसे सही और बेहतर उपकरण मिलने चाहिये जो कर्मचारियों को समय समय पर नही दिए जाते,निगम में बेहतर तकनीक के साथ काम करने के लिये साधन और संसाधन दिए जाने चाहिए,फ्यूज को लगाने तक के लिये वायर नही मिलती,एक तो कर्मचारियों की भारी कमी से जूझते हुए भी मजबूर होकर महकमे को सुचारू रूप से हम चलाते है और दूसरी तरफ कर्मचारियों को प्रताड़ित कर ये अधिकारी उनका मानसिक शोषण करते हैं।

जिसे अब कतई बर्दाश्त नही किया जा सकता है । कार्यक्रम के इस अवसर पर मुकेश,राजेश,देवीराम,सोनू गोला, नरेश,अमरचंद,महेन्द्र,विकास, सुमित खेरा,कुलदीप,दलीप,जितेंदर,हेमनत आदि सहित भारी संख्या में बिजली कर्मचारी मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

डमी वॉलंटियर्स को भेज चेक पॉइंट्स का किया जाएगा निरक्षण:लोकसभा निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि आदर्श आचार संहिता …