Breaking News

देवरिया- आगामी 10 जुलाई को आयोजित होगा राष्ट्रीय लोक अदालत

IBN NEWS देवरिया

देवरिया(सू0वि0) 02 जुलाई। आगामी 10 जुलाई को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक वादो को प्रस्तुत करने और उसका निस्तारण कराए जाने की अपेक्षा सभी संबंधित न्यायालयों एवं विभागो से की गयी है। इस लोक अदालत के माध्यम से सुलहनीय वादो का आपसी सहमति के आधार पर उसका निस्तारण किया जाता है। वादकारी एवं पक्षकारों के मामले निस्तारित होते है, जिससे उनका समय, भागदौड आदि के बचत के साथ ही उन्हे त्वरित न्याय मिल जाता है। इसलिये अधिक से अधिक वादो को प्रस्तुत करें और उसका समाधान सुनिश्चित कराएं।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के नोडल अधिकारी लोकेश कुमार तथा सचिव आरिफ निसामुद्दीन खान ने उक्त अपेक्षायें करते हुए कहा कि जुडे सभी अधिकारी अपने विभाग से अधिक से अधिक मामलों को अभी से चिन्हित करें, ताकि लोक अदालत के दिन उसका सुगमतापूर्वक निस्तारण किया जा सके तथा तहसील स्तर भी बैठकों को आयोजित कर मामलें को चिन्हित करने की कार्यवाही अभी से की जाए।

राजस्व से संबंधित मामले, श्रम विभाग के मामले, विद्युत विभाग के मामले, बैंक से संबंधित ऋण मामले, दुर्घटना बीमा से संबंधित मामले को अधिक से अधिक संख्या में निस्तारण करने हेतु अभी से तैयारी सुनिश्चित कर लें। सभी विभाग अत्यधिक मामलों के निस्तारण के लक्ष्य को निर्धारित करें एवं उसको समस्त व्यक्तियों के प्रयास से क्रियान्वित करें ताकि आम जनमानस को मुकदमें एवं वादों से निजात दिलाया जा सके।

राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक संख्या में मोटर दुर्घटना एवं दुर्घटना बीमा प्रतिकर वादों, बैंको के ऋण आदि मामलों को निस्तारित कराए जाने पर बल दिया। उन्होंने समस्त संबंधित विभागों को नोटिसों का तामिला समय से कराने हेतु कहा। बैंकों एवं बीमा के प्रबंधकगण व अन्य अधिकारियों को एक साथ आगे आने का आह्वान किया। बैंक ऋण, दुर्घटना बीमा, श्रम विभाग, विद्युत विभाग, राजस्व विभाग, पारिवारिक, अन्य कोई भी सुलहनीय मामले या छोटे-मोटे संबंधित मामलों का निस्तारण किया जायेगा।

सिविल जज सिनियर डिविजन शिवेन्द्र मिश्रा ने लोक अदालत में अधिक से अधिक वादो का निस्तारण कराए जाने में सभी विभागो के समन्वय पर बल दिया।
प्रचारित प्रसारित द्वारा सूचना विभाग देवरिया

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

शादी समारोह से वापस घर जा रहे अनियंत्रित कार विद्युत पोल से टकराकर पलटी, एक कि मौत, चार घायल

  मीरजापुर। बारात से होकर घर को वापस लौटते समय रास्ते में कार अनियंत्रित होकर …