Breaking News

जरुरतमंदों में वितरित की गई कंबल व राशन सामग्री

गरीबों का सेवा करने से मुझे मिलता है कैंसर से लड़ने की शक्ति-अरुण प्रकाश

रिपोर्ट ब्यूरो

गोरखपुर। गरीबों की सेवा कौन नही करना चाहता है लेकिन सेवा करने के साथ साथ कुछ लोग राजनीति सफर तो कुछ लोग समाज मे खुद का नाम रोशन करते हैं। आपको बताते चलें की समाजसेवा के क्रम में एक इंसान ऐसा भी है जो खुद कैंसर पीड़ित होते हुए भी समाज में गरीबों व असहायों की मदद करना नहीं भूला।
हम बात कर रहे हैं गोरखपुर के बशारतपुर में स्थित जमीनी स्तर पर हर समुदायों के बीच कार्य कर रही संस्था सीड आफ होप फाउंडेशन चैरिटेबल ट्रस्ट की। ट्रस्ट के ट्रस्टी अरुण प्रकाश खुद कैंसर से पीड़ित हैं लेकिन गरीब एवं असहायों की उनकी आंख की रोशनी देने, लॉकडाउन के दौरान हजारों से ऊपर परिवारों में खाना पानी के साथ-साथ राशन सामग्री उपलब्ध करवाना, बाढ़ पीड़ित इलाके में बाढ़ पीड़ितों की नाव से मदद कर उनको सही जगह पर पहुंचाना एवं उनके बीच राशन सामग्री वितरित करना इत्यादि के साथ-साथ वर्तमान में कड़कती ठंड के दौरान दिनांक 7 जनवरी दिन शुक्रवार को करीबन 250 परिवारों में राशन सामग्री एवं कंबल वितरण किया गया। वितरण करते वक्त ट्रस्टी अरुण प्रकाश ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि मुझे खुद कैंसर है जबकि कैंसर होने के बाद इंसान खुद को कमजोर महसूस करने लगता है लेकिन मुझ में ऐसा कुछ नहीं है क्योंकि मैं असहाय एवं गरीब समुदायों में लगभग कई वर्षों से निरंतर उनकी मदद करते आया हूं और कर भी रहा हूं उनका आशीर्वाद एवं दुआएं आज भी हम को मजबूती की ओर ले जाती हैं जिससे मेरा हौसला और भी बुलंद होता रहता है।
आखरी दम तक मैं हर वर्ग के बीच जमीनी स्तर पर कैंसर की बीमारी से लड़ते हुए लोगों की सेवा करता रहूंगा यही मेरा धर्म है। इस कार्यक्रम के दौरान अरुण प्रकाश,जिला पंचायत अधिकारी डॉ.अमरेश यादव,पत्रकार पवन कुमार गुप्ता, आर्यन वर्मा,श्याम सुदर,शशि जॉन,नीलम सिलास,पी.सी.क्लिफ़र्ड, दिनेश चंद आदि लोग मौजूद रहे।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

वाराणसी:नरेंद्र दामोदर दास मोदी ने काल भैरव से ली अनुमति फिर भरा पर्चा भगवा रंग मे सराबोर हुई काशी

आईबीएन न्यूज : गंगा सप्तमी पर पीएम ने किया गंगा पूजन, गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ समेत …