Breaking News

युवा वर्ग को रक्तदान जैसे समाजहित के कार्यों में बढ़-चढ़कर भागीदार बनने के लिए प्रेरित करें समाज:राजन मुथरेजा

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:गुरुद्वारा माता कर्मो बाई पार्क,2 जे एनआईटी में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। डिवाइन ब्लड बैंक के सहयोग से आयोजित इस रक्तदान शिविर का आयोजन गुरु तेग बहादुर सेवक जत्था फरीदाबाद द्वारा किया गया। रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। जिसमें शहर के कई गणमान्य लोगों ने भाग लिया।

रक्तदाताओं के सहयोग से करीब 60 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ। वही रक्तदान शिविर को सफल बनाने में रक्तदातों का हौंसला बढ़ाने के लिए बड़खल विधानसभा के बीजेपी के वरिष्ठ नेता और जिला भाजपा के कोषाध्यक्ष भाई राजन मुथरेजा मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे।

इस अवसर पर उन्होंने रक्तदाताओं का हौंसला बढ़ाते हुए उन्हें सर्टिफिकेट प्रदान किया और उनसे हाल-चाल जाना,उन्होंने इस पुनीत कार्य के लिए आयोजकों का तहे दिल से धन्यवाद किया और अपने संबोधन में कहा कि कहा कि रक्तदान महादान होता है। सभी लोगों को रक्तदान करना चाहिए। यह ऐसा दान है कि जिसमें दान करने वाले को भी नहीं मालुम होता है कि उसके अमूल्य रक्त से किसी को जीवनदान मिल रहा है। ऐसे में सही मायने यह दान महादान कहलाता है।

रक्तदान करने से व्यक्ति स्वस्थ रहता है। जल्द ही उसके शरीर में नया बल्ड बनना शुरू हो जाता है। इसलिए सभी लोगों को रक्तदान करना चाहिए।’रक्तदान महादान’रक्त की कमी से किसी की जान नहीं जाए,इसी को ध्यान में रखते हुए इस तरह के कैम्प लगाना बहुत ही जरुरी है राजन मुथरेजा ने कहा कि युवा वर्ग को यह समझना होगा कि किसी भी खुशी मौके पर फिजूल खर्ची करने की बजाए रक्तदान जैसे समाजहित के कार्य करने चाहिए,जिससे अन्य लोगों का भला हो सके तथा यह सबका कर्तव्य है कि युवा वर्ग को समाजहित के कार्यों में बढ़-चढ़कर भागीदार बनने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि रक्तदान किसी एक व्यक्ति की जान को तो बचाता ही है बल्कि साथ ही परिवार को भी बचाता है।

इस मौके पर हजभजन सिंह, सतपाल सिंह,गौरव तनेजा,संजय शर्मा,ओमप्रकाश,वरिंदर सिंह,हरपाल सिंह,मजीत सिंह, अविनाश भाटिया सहित कई लोगों रक्तदान किया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 2 का 10वीं का पहला परीक्षा परिणाम रहा शत-प्रतिशत

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:बल्लभगढ़ सेक्टर-2 स्थित विद्यासागर इंटरनैशनल स्कूल का पहला 10 …