Breaking News

मवई अयोध्या – गांव में लगा गंदगी का अंबार, जिम्मेदार मौन

 

मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS

मवई अयोध्या – जिम्मेदारों की अनदेखी कहे, या सफाई कर्मी की हठ धर्मिता जिसके चलते गांव में लगा गंदगी का अंबार, जिसका दंश ग्रामीणों को उठाना पड़ रहा है, आपको बता दें कि यह हाल है ब्लॉक मवई के अंतर्गत ग्राम नेवरा का, जहां पर सफाई कर्मी नदारद हैं।

महीनों से नही हुईं नालियों सफाई व स्वच्छ भारत मिशन के तहत रखे गए कूड़े दानो में भरा कूड़ा जो इस बात की गवाही दे रहा है कि कई महीनों से नही निकाला गया कूड़े दान से गंदगी का अंबार, रास्ते से आने जाने वालों को उठानी पड़ती है दुर्गन्ध, गांव में नियमित सफाई न कराए जाने से जगह जगह गंदगी के ढेर लगे हैं।

गंदगी होने से नालियों से पानी पास न होने से गंदा पानी सड़को पर बहता रहता है। कई बार संबंधित अधिकारी से इस बारे मे शिकायत भी की जा चुकी है,लेकिन नतीजा नहीं निकला,गांव में गंदगी होने के कारण मच्छरों का प्रकोप ग्रामीणों को झेलना पड़ रहा है।

गंदगी के कारण पनप रहे इन मच्छरों से संक्रामक बीमारियों के फैलने का डर है। बरसात के मौसम में मुख्य मार्गो पर लगा गंदगी का अंबार दे रहा बड़ी बीमारी को दावत, गंदगी व कूड़े दान में रखे हुए कूड़े से संक्रामक फैलने का डर है। लेकिन इस और किसी का भी ध्यान नहीं जा रहा है। गांव के लोगों को इस गंदगी में रहना एक नसीब बन गया है।

आखिर कब सुधरेगी गांवो की हालत, क्या गंदगी के ढेर से मिलेगा गांवो के लोगो को छुटकारा, या यूंही कूड़े के ढेर के पास बैठना पड़ेगा। कब निकाला जाएगा इन कूड़े दानों से कूड़ा।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

देवरिया मेरी जननी और कर्म भूमि है मैं बनाऊंगा विकसित देवरिया –संदेश यादव

Ibn news Team DEORIA देवरिया, आज देवरिया लोकसभा से बहुजन समाज पार्टी के युवा प्रत्याशी …