Breaking News

शिकायतों का निदान प्राथमिकता के आधार पर कराने पर जोर – जिलाधिकारी अंबेडकरनगर

 

जिलाधिकारी ने जनपद में चार्ज संभालने के बाद शिकायतों का निदान प्राथमिकता के आधार पर कराने पर जोर दिया था।

ब्यूरो चीफ मुकेश मिश्र

अंबेडकरनगर – जनपद में शिकायतों के निस्तारण की गति में तेजी आई है। जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन ने जनपद में चार्ज संभालने के बाद शिकायतों का निदान प्राथमिकता के आधार पर कराने पर जोर दिया था। डीएम की बात में अब दम नजर आ रहा है। कार्यभार संभालने के बाद उन्होंने पीडि़तों को न्याय मिल सके। इसलिए इसे पहली प्राथमिकता में शामिल करते हुए कार्यालय में बैठ कर पीडि़तों की शिकायतों का निस्तारण किया जा रहा है।
यहीं नहीं शिकायतकर्ता से पूरी जानकारी करने के बाद उसकी जल्द से जल्द समस्या का निस्तारण किया जा सके। इसको लेकर खुद जिलाधिकारी द्वारा अपर/उप जिला मजिस्ट्रेट से रोजाना फीडबैक भी लिया जा रहा हैं। ताकि फरियादी की समस्या का निस्तारण बेहतर तरीके से किया जा सके। वहीं,जिले में प्रदेश सरकार की योजनाओं का बेहतर तरीके से क्रियान्वयन कराने और योजनाओं का अधिक से अधिक लोगों को लाभ मिल सके। जिलाधिकारी द्वारा संबंधित विभागों के अधिकारियों से योजना के संबंध में क्रियान्वयन को लेकर जानकारी करने के बाद उसे क्रियान्वित कराया जा रहा है। ताकि योजनाओं का अधिक से अधिक लोगों को लाभ मिल सके।

जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन का कहना है कि जिले में जमीनों से संबंधित मामलों से लेकर मकान,स्कूलों में दाखिले,पारिवारिक कलह,संपत्तियों से संंबंधित मामलों के अलावा कुछ विभागों से संंबंधित समस्याएं लेकर आने वाले लोगों की संख्या अधिक होती है। पीडि़तों की शिकायतों को सुनने के बाद उनका निस्तारण कराया जा रहा है। वहीं,किसानों की मुआवजे एवं गन्ना भुगतान से संबंधित मांगों को लेकर संबंधित एसडीएम को भी निस्तारण करने के लिए निर्देश दिए गए है। किसानों की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए कोर्ट के मामलों को छोड़कर उनका निस्तारण कराया जा रहा है। जिलाधिकारी द्वारा सोशल मीडिया पर चलने वाली खबरों को संज्ञान में लेकर उन पर भी कार्यवाही की जा रही है तथा समस्या का निस्तारण किया जा रहा है ।उनका कहना है कि पीडि़तों को न्याय मिल सके। इसलिए प्राथमिकता पर शिकायतों को सुनने के बाद उनका निस्तारण करने की इच्छा रहती हैं।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

काउंसिल ऑफ भारतीय स्कूल एजुकेशन द्वारा प्रेस वार्ता का आयोजन किया

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:काउंसिल ऑफ भारतीय स्कूल एजुकेशन के चेयरमैन डॉ.तरुण अरोड़ा …