Breaking News

फरीदाबाद – 2020 की तुलना में आया सुधार प्रदेश में 16 स्थान पर रहा औद्योगिक जिला

फरीदाबाद से खुशी वत्स की रिपोर्ट

फरीदाबाद:हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी दसवीं कक्षा के परिणाम में औद्योगिक जिले के छात्रों का वर्ष 2020 की तुलना में सुधार देखने को मिला है। फरीदाबाद प्रदेश में सोल्वे स्थान पर रहा है। इस बार परिणाम 69 प्रतिशत रहा है वर्ष 2020 की तुलना में 10% का सुधार आया है। 2020 में जिले का परिणाम 59था और प्रदेश में 19वें स्थान पर रहा था। अच्छी बात है सामने आई कि जिले के टॉपर गीता पब्लिक स्कूल मच्छरगर की छात्रा उसी ने 495 अंकों के साथ प्रदेश में पांचवा स्थान हासिल किया है। 21847 परीक्षार्थी हुए शामिल:इस बार परीक्षा में 21847 छात्र एवं छात्राओं ने दसवीं कक्षा के बोर्ड परीक्षा के लिए एनरोल किया गया था। इनमें से 15075 छात्र उत्तीर्ण हो गए हैं, जबकि 637 छात्रों की कंपार्टमेंट आई है।
छात्राओं ने मारी बाजी: बारहवीं कक्षा के बाद दसवीं में भी जिले के बेटियों ने शानदार प्रदर्शन किया है 10413 छात्राओं ने परीक्षा दी थी। इनमें से 7497 छात्राएं उत्तीर्ण और 310 की कंपार्टमेंट आई है। बालिकाओं का परिणाम 72% रहा है। 11 461 छात्रों ने भी बोर्ड परीक्षा दी थी। इसमें 7579 छात्र सफल हुए हैं। बालकों का परिणाम 67 पॉइंट 13% रहा। 327 छात्रों कंपार्टमेंट आई है।
खुशी शर्मा है जिले के टॉपर, निहारिका दूसरे वर्ष शिवनंदन तीसरे स्थान पर: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी परिणाम में गीता पब्लिक स्कूल मच्छरगर की छात्रा खुशी शर्मा 495 अंकों के साथ पहले, स्वामी विवेकानंद पब्लिक स्कूल मंझावली की छात्रा निहारिका 494 अंकों के साथ दूसरे और एस एस एम सीनियर सेकेंडरी स्कूल पन्ना नंबर 3 के छात्र शिवनंदन पाठक 493 अंक हासिल कर तृतीय स्थान पर रहे हैं।
इंटरनेट ने किया परेशान: दरअसल शुक्रवार को बल्लभगढ़ में उपद्रव के चलते सुबह से ही इंटरनेट सेवा बंद थी। इसके चलते विद्यालय संसार को अपने छात्रों का परिणाम देखने में काफी परेशानी हुई। विद्यालय प्रबंधन फरीदाबाद इंटरनेट कैफे में परिणाम देखने के लिए आए थे इसके अलावा कुछ विद्यालय तो बता काले इंटरनेट से बाहर होने के बाद परीक्षा परिणाम देखा। इसके बाद सफल छात्राओं के घर जाकर बाबू ने स्कूल बुलाकर मुंह मीठा कराया गया।

About IBN NEWS

Check Also

भाजपा ने एनआईटी क्षेत्र के साथ बरता सौतेला व्यवहार:महेन्द्र प्रताप सिंह

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन …