Breaking News

कृषि मंत्री ने की विकास कार्यों की समीक्षा, दिए आवश्यक निर्देश

देवरिया, (सू0वि0) 8 अक्टूबर

माननीय कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने आज विकास भवन स्थित गांधी सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने शासन की मंशा अनुरूप उच्च गुणवत्तायुक्त एवं समयबद्धता के साथ सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को क्रियान्वित करने के निर्देश दिए।

कृषि मंत्री ने अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी एवं अधिशासी अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण विभाग को जनपद की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने हेतु अभियान चलाने का निर्देश दिया है। इसी क्रम में जनपद के सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त किया जाए। उन्होंने बिजली के लटकते तारों को भी समयबद्धता के साथ सही करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि ट्रांसफार्मर को ग्रामीण क्षेत्रों में 48 घन्टे तथा शहरी क्षेत्रों में 24 घन्टे के भीतर अनिवार्य रूप से बदला जाए।

कृषि मंत्री ने कुरना नाला के विषय में भी जानकारी प्राप्त की। मुख्य विकास अधिकारी ने उन्हें अवगत कराया कि नाला निर्माण में प्रयुक्त सामग्री का सैंपल पीडब्ल्यूडी की लैब में भेजा गया है, अभी तक जांच रिपोर्ट नहीं आए हैं, जिस पर कृषि मंत्री ने लैब से संपर्क कर शीघ्र रिपोर्ट मंगाने का निर्देश दिया। उन्होंने विभिन्न पेंशन योजनाओं एवं पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थियों की आधार सीडिंग अभियान मोड में करने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने कृषि मंत्री को आश्वस्त किया कि उनके द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन किया जाएगा। समीक्षा बैठक में सीडीओ रविंद्र कुमार, सीएमओ डॉ राजेश झा, एडीएम प्रशासन गौरव श्रीवास्तव, जिला विकास अधिकारी रविशंकर राय, बीएसए हरिश्चंद्र नाथ, डीआईओएस विनोद राय, डीसी मनरेगा बीएस राय, डीपीआरओ अविनाश कुमार, उपनिदेशक कृषि विकेश कुमार पटेल सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

प्रचारित द्वारा सूचना विभाग देवरिया

About IBN NEWS

Check Also

शादी समारोह से वापस घर जा रहे अनियंत्रित कार विद्युत पोल से टकराकर पलटी, एक कि मौत, चार घायल

  मीरजापुर। बारात से होकर घर को वापस लौटते समय रास्ते में कार अनियंत्रित होकर …