Breaking News

राम मंदिर में विराजमान रामलला के विग्रह की झांकी होगी आकर्षण का केंद्र

 

17 अप्रैल को मीरजापुर मे निकलेगी दिव्य भव्य श्री राम जन्मोत्सव शोभायात्रा

जनजागरण हेतु मोटरसाइकिल यात्रा 14 अप्रैल को और स्कूटी यात्रा 15 अप्रैल को निकाली जाएगी

मीरजापुर। श्रीराम जन्मोत्सव शोभायात्रा समिति मीरजापुर के पदाधिकारीगण एवं विहिप नेताओ ने नगर के बरियाघाट स्थित दी सिटी लान मे पत्रकार वार्ता करके 17 अप्रैल को होने वाले दिव्य भव्य शोभायात्रा को सफल बनाने एवं उसके पूर्व जनजागरण हेतु रामभक्तो की बाइक जनजागरण यात्रा एवं मातृशक्तियो द्वारा निकाली जाने वाली स्कूटी जनजागरण यात्रा के संबंध मे विस्तार से जानकारी दी।

प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए समिति के अध्यक्ष ईं. विवेक बरनवाल ने कहाकि सर्वविदित है कि दशकों से श्री राम जन्मोत्सव शोभायात्रा समिति के द्वारा विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल मीरजापुर के मागदर्शन में रामनवमी के दिन नगर में भगवान श्रीराम की एक भव्य दिव्य और वृहद शोभायात्रा निकाली जाती हैं। इस कार्यक्रम मे पूरा नगर भगवामय होता हैं और राम की भक्ति में सराबोर नजर आता है। हर मोहल्ले में आकर्षक सजावट अनुष्ठान इत्यादि होते हैं।
इस वर्ष शोभायात्रा 17 अप्रैल दिन बुधवार को संगमोहल स्थित हनुमान मंदिर से दोपहर 4 बजे निकाली जाएगी, जो कि कटरा कोतवाली, कच्ची सड़क, रतनगंज, तेलियागंज, डंकीनगंज, चिनिहवा इनारा, पेहटी का चौराहा, पक्की सराय, घंटाघर, बसनही बाजार, धुंधी कटरा, गुरहट्टी, मुकेरी बाजार, गणेशगंज , भैसहिया टोला होते हुए पुनः संगमोहल पर भगवान की आरती के साथ सम्पन्न होगी।
शोभायात्रा के पूर्व रामभक्तो और मातृशक्तिओ मे जनजागरण के उद्देश्य एक मोटरसाइकिल यात्रा 14 अप्रैल को दोपहर 2 बजे स्टेशन कैम्पस से प्रांजल सिंह के नेतृत्व में निकला जाएगा।

साथ ही 15 अप्रैल को दोपहर 2 बजे मातृशक्तियों और माताओ बहनो के द्वारा स्कूटी जनगणना यात्रा का भी आयोजन महिला प्रभारी शिखा अग्रवाल और महिला प्रमुख दीपा उमर के नेतृत्व में निकाला जाएगा।
विश्व हिन्दू परिषद के अध्यक्ष राम चन्द्र शुक्ला ने कहाकि
इस वर्ष यात्रा को और भव्य बनाने के लिए अनेक तैयारियां की जा रही हैं।

चौराहों पर आकर्षक तोरण द्वार बनाए जाएंगे, तो वही इस बाहर यात्रा में नगर के बाहर से भी झांकिया सम्मिलित होंगी। अयोध्या के राम मंदिर में विराजमान रामलला के विग्रह की भी झांकी आकर्षण का केंद्र होगी। पूरे नगर को केशरियामय बनाने की योजना हैं।

कई चरण में पुलिस प्रशासन के साथ भी यात्रा के संदर्भ में बैठके हुई हैं, जिसमे जलकल और नगरपालिका और बिजली विभाग के भी अधिकारियों के साथ भी समुचित व्यवस्था को लेकर वार्ता हुई हैं।
यात्रा में हमारे 500 वोलेंटियर आई कार्ड और बजरंग दल की पट्टी के साथ चप्पे चप्पे पर सुरक्षा के लिए लगाए जा रहे हैं।

प्रेस वार्ता के दौरान कार्यक्रम के विहिप के प्रान्त उपाध्यक्ष विद्याभूषण दूबे, संयोजक मयंक गुप्ता, प्रभारी रविशंकर साहू, मंत्री आनंद सिंह, कोषाध्यक्ष राज माहेश्वरी, सह कोषाध्यक्ष प्रदीप कुमार पांडेय, महिला प्रमुख दीप उमर, महिला प्रभारी शिखा अग्रवाल, मोटरसाइकिल यात्रा प्रभारी प्रांजल सिंह, मीडिया प्रभारी विमलेश अग्रहरि आदि लोग मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मवई अयोध्या – फैजाबाद सीट पर एससी मतदाताओं की भूमिका निर्णायक

चुनावी दंगल   मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS उड़न खटोलो को देखते देखते मतदाता भी गए …