Breaking News

भगवान का दर्जा पाने वाले डॉक्टर बने मौत के सौदागर

 

₹18000 के लिए 2 दिनों तक मृतक को जिंदा बता कर रखा अस्पताल में

सीएससी रुदौली अंतर्गत सुजागंज बाजार में स्थित है,
एकॉर्ड हॉस्पिटल

15/10/2021 मवई अयोध्या – कहते हैं कि दुनियां में डाक्टर भगवान का दूसरा रूप होते है, लेकिन आजकल डाक्टर कलयुग के सफेद पोस डाकू बन चुके है।यह हम नही बल्कि निजी अस्पताल में लूटे गए मरीजों के परिजन मुख्य मंत्री को ऑनलाइन शिकायती पत्र देकर दुख दर्द बया कर रहे।मामला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रुदौली अन्तर्गत शुजागंज स्थित एकॉर्ड हॉस्पिटल का है। जहा पर मरीजों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ करने का मामला प्रकाश में आया है।

मरीजों को भर्ती करने के नाम पर मोटी रकम की वसूली की जा रही है।मामला बाराबंकी जनपद की तहसील रामसनेहीघाट के अंतर्गत ग्राम पंचायत खमौली का है, जानकारी के अनुसार राजेश कुमार नामक युवक का एकॉर्ड हॉस्पिटल में उपचार चल रहा था जिनकी उपचार के दौरान मौत हो गई, मौत होने के दो दिन बाद हॉस्पिटल के डॉक्टरों के द्वारा मृतक व्यक्ति का उपचार के नाम पर कर रहा था। परिजनों को जानकारी होते ही परिजनों ने जब विरोध किया, आखिरकार परिजन के मुख से एक ऐसा शब्द निकला, जो कभी सोचा नहीं जा सकता, वह शब्द था, कि मेरा मरीज मर चुका है उसे बाहर निकाल दो लेकिन हॉस्पिटल के डॉक्टरों के द्वारा बताया गया कि आपका मरीज अभी भी जिंदा है जिंदा होने का एकॉर्ड हॉस्पिटल परिजनों को आश्वासन दे रहे थे। जब परिजनों ने इसका विरोध किया कि मेरा मरीज बाहर निकाल दो तभी एकॉर्ड हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने मृतक के परिजनों से 18000 रुपया जमा करवाया तब मेरे मरीज को बाहर निकाला एकॉर्ड हॉस्पिटल मरीजों की जिंदगी और मौत के साथ कर रहा खिलवाड़ है।


सूत्रों के मुताबिक बताया जाता है कि इस अस्पताल में सीसीटीवी कैमरे से लैस है लेकिन मरने वाले मरीजों को पीछे के दरवाजे से निकालने का आरोप मृतक के परिजनों द्वारा लगाया गया है ऐसे में कहां तक सही है कहां तक गलत है कुछ भी कह पाना संभव नहीं है लेकिन दवा के नाम पर मरीजों का गला निजी अस्पताल के डॉक्टरों के द्वारा काटा जा रहा है सीएससी रुदौली क्षेत्र में लगभग 2 दर्जन से अधिक अस्पताल व पैथोलॉजी सेंटर संचालित हैं कहीं पर दवा के नाम पर लूट तो कहीं पर एक्स-रे और अल्ट्रासाउंड के साथ साथ जांच के नाम पर लूट का खेल जारी है ऐसा नहीं है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात सीएससी अधीक्षक को मामले की जानकारी नहीं है सब कुछ जानते हुए भी सीएससी अधीक्षक मूकदर्शक बने रहते हैं। जिसके पीछे कमाही के भरकम रकम का हिस्सा बताया जाता है। आधिकांश लैब पैथोलॉजी सेंटर सीएचसी पर तैनात डॉक्टरों के संरक्षण में संचालित बताते हैं।

घटना के विषय में हमें जानकारी नहीं है अगर शिकायती पत्र आता है तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी अवैध रूप से चल रहे पैथोलॉजी सेंटर लैब के विषय में बताया कि यह हमारी अधिकार क्षेत्र से बाहर है मामले की शिकायत होने पर जांच करने के लिए जिले से टीम आती है और वहीं पर कार्यवाही करती है, सीएचसी अधीक्षक रुदौली। लेकिन आज भी परिजनों को न्याय नहीं मिल पा रहा है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

गाजीपुर:बीच शहर घंटो दहकती रही आग ब्रांडेड शोरूम रुम सहित इलेक्ट्रिक की दुकान गोदाम सबकुछ खाक

  टीम आईबीएन न्यूज राकेश की रिपोर्ट शहर के बीच विशेश्वरगंज चौकी के सकलेनाबाद मंदिर …