Breaking News

गाजीपुर: 13000 किमी0 साइकिल यात्रा कर पहुंचे किरण सेठ का मुख्यालय पर जोरदार स्वागत

 

टीम आईबीएन न्यूज

राकेश की रिपोर्ट

गाजीपुर: श्रीनगर से चलकर कन्याकुमारी तक की साईकिल यात्रा करने वाले किरण सेठ की साइकिल 13000 किमी0 का सफर तय कर जिला मुख्यालय मंगलवार को पहुंची जिसका जनपद के तमाम समाजसेवियों समेत प्रबुद्धो व विद्यालय प्रबन्धकों ने जोरदार स्वागत किया। इसी क्रम में शहर के एक होटल में प्रेस वार्ता का भी आयोजन विद्यालय संचालकों की ओर से किया गया था जहंा उन्होनें अपने अनुभव यात्रा की यादें व उद्देश्य के बारे में पत्रकारों से विस्तृत चर्चा की।

उन्होनें कहा कि 13000 किमी0 लम्बी यात्रा में तरह-तरह के धर्म जाति समुदाय व पंथ के लोग मिले और लोगों से उन्हें अपना विचार साझा करने का मौका मिला । इस दौरान उन्होंने योग अध्यात्म, संगीत व शिक्षा को माध्यम बनाकर लोगों को बेहतर जीवन जीने व राष्ट्र निर्माण के बारे में जागरूक भी किया।

उन्होनें बताया कि यात्रा 15 अगस्त 2022 को जम्मू कश्मीर से शुरू किया था और इसका उद्देश्य यही था कि लोगों को अधिक से अधिक समाज व अपने कार्यो के लिये जागरूक किया जाय। यह यात्रा श्रीनगर से मुम्बई, रामपुर, छत्तीसगढ़, उड़ीसा, बिहार बंगाल, गोवाहाटी, होते हुए जनपद पहुंची है और वापस दिल्ली जाकर समाप्त हो जायेगी। इस दौरान जिले के शिक्षण संस्थान सनबीम स्कूल में भी किरण सेठ ने बच्चों को जागरूक करने के लिये कई कार्यक्रम चलाये।

प्रेसवार्ता के दौरान किरण सेठ ने चिंता जताया कि मतदान का प्रतिशत कम होता जा रहा है। जिससे लोकतंत्र के महापर्व पर काफी असर पड़ेगा। पढ़े लिखे लोगों के साथ-साथ कम पढ़े लिखे लोगो ंको भी मतदान को लेकर जागरूक रहना चाहिए। ताकि लोगो का लोकतंत्र पर भरोसा बना रहे।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से डा0 नवीन सिंह, प्रवीण सिंह, प्रधानाचार्य अर्चना, उप प्रधानाचार्य तहसीन आब्दी, सरोनजालान, स्टेट एड अभिषेक सिंह, कोआर्डिनेटर तुलिका, सुबदा, आशीष तिवारी, सानिया, मोनिका, धरती राय, अनुपम राय, राजेश जालान, नागेन्द्र प्रसाद, धर्मेन्द्र आदि लोग मौजूद थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मवई अयोध्या – फैजाबाद सीट पर एससी मतदाताओं की भूमिका निर्णायक

चुनावी दंगल   मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS उड़न खटोलो को देखते देखते मतदाता भी गए …