Breaking News

एसडीएम ने गोशाला का किया निरीक्षण, परखी व्यवस्थाएं

 

रिपोर्ट सौरभ पाठक IBN NEWS बरेली

खंड विकास अधिकारी को हरे चारे की व्यवस्था के दिये निर्देश।

फतेहगंज पश्चिमी-एसडीएम व वेदप्रकाश मिश्रा व तहसीलदार अरविन्द तिवारी ने मंगलवार को राफियाबाद की गोशाला का निरीक्षण किया। उन्होंने गोशाला में मवेशियों को हरे चारे की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान उन्होंने मवेशियों के बैठने के हाल, भूसा स्टॉक, पानी की व्यवस्था सहित उनकी व्यवस्था देखी जिसमें एक गाये और एक बछड़ा ठंड से बीमार था।उन्होंने मौजूद कर्मचारियों से जानकारी की तो कर्मचारियों ने बताया टीन शेड में बंधे हुए मवेशियों को ठंड न लगे और बीमार न हो उसके लिए कोई व्यवस्था की जाये और हरे चारे की व्यवस्था की जाये।उपजिलाधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारी से बात कर कहा कि आपस मे चंदा कर टीन शेड के चारों तरफ ऐसी व्यवस्था की जाये जिससे मवेशियों को ठंड न लगे।

उसके बाद उन्होंने गांव प्रधान से कहा कि हरे चारे की व्यवस्था के लिए पास के ग्राम पंचायत की ग्राम समाज की जमीन पर हरे चारा उगाया जाये जिससे मवेशियों को हरा चारा मिल सके।

तहसीलदार ने निर्देश देते हुये कहा कि गोशाला में साफ-सफाई व मवेशियों के भोजन पानी में लापरवाही न बरती जाए। चार दिन बाद खण्ड विकास अधिकारी को आस पास के गांवों से प्रधानों को बुलाकर एक बैठक करने के निर्देश भी दिये।

गौशाला इंचार्ज भूपेंद्र ने बताया कि गोशाला में 8 कर्मचारियों की ड्यूटी रहती है, जो दो शिफ्ट में कार्य करते हैं। गोशाला में दो सौ तीन मवेशी हैं एक के चारे के लिये सरकार तीस रुपये खर्चा देती है 10 रुपये किलो भूसा मिल रहा है क्या तीन किलो भूसा में पेट भर जाएगा सबसे बड़ी समस्या है कि हरा चारा नही जब हरा चारा मिलना शुरू हो जायेगा तो हमे भी परेशानी की सामना नही करना पड़ेगा।अब उपजिलाधिकारी ने कहा है कि दस गांव चुने है जिसमें ग्राम समाज की जमीन पर हरे चारा बोया जायेगा तब मवेशियों खुशहाल होंगें।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

लखनऊ:- मुफ्त राशन पर योगी सरकार का बड़ा फैसला

ब्रेकिंग न्यूज़ लखनऊ लखनऊ: मुफ्त राशन पर योगी सरकार का बड़ा फैसला दिसंबर से दुगना …