Breaking News

स्काउट्स गाइड्स जोटा जोटी कैंप में सराय ख्वाजा प्रथम

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:भारत स्काउट्स गाइड्स मुख्यालय नई दिल्ली में आयोजित पेसठवें जोटा जोटी कैंप में गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सराय ख्वाजा के स्काउट्स और गाइड्स ने प्रशंसनीय प्रदर्शन कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। विद्यालय की जेआरसी और एसजेएबी अधिकारी प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने बताया कि स्काउट गाइड के राष्ट्रीय मुख्यालय नई दिल्ली में विद्यालय की दस गाइड्स और पांच स्काउट्स ने कैंप में प्रतिभागिता करते हुए क्विज में प्रथम, ड्राइंग में प्रथम और द्वितीय तथा योगा में भी प्रथम स्थान प्राप्त किया।

स्काउट अनुराग क्विज में प्रथम रहा। गाइड निक्की ड्राइंग में प्रथम और स्काउट विशाल ड्राइंग में द्वितीय एवं गाइड निर्जला योग में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

स्काउट हर्ष, सागर और विकास का भी इन सफलताओं में विशेष सहयोग रहा। प्रधानाचार्य रविन्द्र कुमार मनचंदा ने स्काउट्स और गाइड्स एवम अध्यापकों का अभिनंदन और स्वागत करते हुए स्काउट विशाल,हर्ष,सागर और विकास को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।

उन्होंने कहा कि स्काउटिंग और गाइड गतिविधियों में सहभागिता से व्यकित्व विकास,चारित्रिक विकास,नेतृत्व क्षमता का विकास,समूह में एवम टीम के रूप में कार्य करने की क्षमता तथा भिन्न भिन्न समूहों की संस्कृति सभ्यता को जानने एवम आत्मसात करने का अवसर प्राप्त होता है।

सभी विद्यार्थियों को इस प्रकार के शिविरों में भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए।

उन्होंने सभी विजेता छात्रों और सहयोगी शिक्षकों मुक्ता,रणदीप सिंह, गीता,कुलदीप एवं सभी प्राध्यापकों का इस सफलता के लिए प्रशंसा करते हुए आभार व्यक्त किया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

डीपीएस ने 99.5 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को किया सम्मानित

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद में जेइर्ई एडवांस 2024 के हाल …