अवैध शराब की तस्करी पर लगे रोक, अभियान चलाकर तस्करों की करें धरपकड़ : डीएम

 

ब्यूरो  रिपोर्ट ओमप्रकाश श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली

जिलाधिकारी संजीव सिंह व पुलिस अधीक्षक अमीत कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में शुक्रवार को पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न हुयी। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि आगामी चुनाव व त्योहार को देखते हुये जनपद में शान्ति व्यवस्था दुरूस्त रहे इसके लिए अभियान चलाकर अवैध शराब तस्करों को पकड़ते हुये कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित हो।

 

इसके लिए उपजिलाधिकारी क्षेत्राधिकारी व आबकारी विभाग की संयुक्त टीम द्वारा लगातार भ्रमण किया जाय पकड़े जाने पर कार्यवाही के साथ प्रचार-प्रसार कराये। शराब की दुकानों से खरीदते वक्त क्यूआरकोड को गूगल प्लेय स्टोर से डाउनलोड कर अवश्य स्कैन कर बैधता जान लें।

अवैध स्थानों से खरीदी गयी शराब मिथाईल अल्कोहल मिश्रित शराब हो सकती है जो एक घातक जहर है और इसकी बहुत थोड़ी सी मात्रा पीने से व्यक्ति अन्धा हो सकता है एवं उसकी जान भी जा सकती है। जिलाधिकारी ने जनपद के लोगों से अपील करते हुये कहा कि यदि आपको किसी भी प्रकार की अवैध शराब के निर्माण व बिक्री की सूचना प्राप्त होती है। तो आबकारी विभाग, क्षेत्राधिकारी व उपजिलाधिकारी को सूचना अवश्य दें बताये जाने वाले व्यक्तियों नाम गोपनीय रखी जायेगी। आगामी चुनाव के मद्देनजर लाइसेन्स धारियों से शस्त को जमा करा लें, साथ ही उनके द्वारा प्रयोग किये गये खोखा का विस्तृत जानकारी भी रजिस्टर में अंकित अवश्य करें। जनपद में जो भूमि विवाद से संबंधित जगहों का चिन्हित कर उचित कार्यवाही सुनिश्चित हो। लगातार निगरानी जारी रहें। कहा कि जनपद के अन्दर शराब तस्कर पकड़े जायेगें

 

तो उनकी सम्पत्ती कुर्क कर ली जायेगी। साथ ही उनके शराब तस्करी में पकड़ी गयी वाहन पर विशेष नजर रखते हुये उनके पुराने मुकदमों पर कड़ी निगरानी रखी जायेगा। जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारी को निदेर्शित करते हुये कहा कि आरक्षण संसोधन की प्रक्रिया में कही हिला हवाली न हो इसके लिए सर्तकता बरती जाय। जिलाधिकारी ने आगामी चुनाव को देखते हुये सभी उपजिलाधिकारियों व क्षेत्राधिकारियों को निदेर्शित करते हुये कहा कि निर्धारित सेक्टरों का संयुक्त टीम के साथ भ्रमण अवश्य कर लिया जाय। साथ ही बूथ तक जाने के लिए रास्ते को ठीक करा लें।

 

पुलिस अधीक्षक अमीत कुमार ने बताया कि हाइवें किनारें निर्धारित मतदान केन्द्रों पर पुलीस टीम द्वारा निगरानी रखी जायेगी। सभी बार्डरों पर सघन चेकिंग अभियान चलाकर अन्य प्रान्तों से आये हुये वाहनों एवं व्यक्तियों का गहनता से जाॅच करने के उपरान्त जाने की अनुमति दी जायेगी।

 

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अन्य जनपदों से आयी सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस फोर्स से समन्वय बनाकर मतदान सम्पन्न कराया जायेगा। साथ ही बताया कि जिला बदर की कार्यवाही लगातार की जा रही है। अब तक 8 लोगों पर कार्यवाही हो चुकी है। आगे लगातार जारी रहेगा।
बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी वि0रा0 अतुल कुमार, समस्त उपजिलाधिकारी एवं क्षेत्राधिकारी , आबकारी विभाग सहित संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थें।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

कोठीभार थाने पर मनाया गया अंर्तराष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस

Ibn24×7news सिसवा बाजार महराजगंज रविवार को अंतर्राष्ट्रीय नशा मुक्त दिवस के अवसर पर पुलिस उपाधीक्षक …

Leave a Reply

Your email address will not be published.