Breaking News

मवई अयोध्या – शांति व सौहार्द के साथ मनाया जा रहा है ईद उल अजहा का त्यौहार

रिपोर्ट मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS

 

सुबह से ही लोग फिजां में इत्र की खुशबू बिखेरते ईद गाह की तरफ जाते दिखाई दिए

अयोध्या 17 जून – ईद उल अजहा का त्यौहार शांति व सौहार्द के साथ ब्लॉक मवई क्षेत्र के अंतर्गत सभी गांवो में अमन व आमान के साथ मनाया जा रहा है।

इस मौके पर लोगों ने ईद गाह में वक्त से पहुंचकर नमाज़ अदा की, बाद नमाज लोगों ने एक दूसरे को गले लगकर त्यौहार की मुबारकबाद भी दी। आपको बता दें कि ब्लॉक मवई में नेवरा, सडवा, जेसुखपुर, बरतरा, मखदुमपुर, मवई, आदि गांवों में ईद-उल-अजहा का पर्व सोमवार को हर्षोल्लास के साथ शांति व सौहार्द भरे माहौल में मनाया जा रहा है। इस मौके पर मुस्लिम धर्मावलंबियों ने विभिन्न ईदगाहों एवं मस्जिदों में बकरीद की विशेष नमाज अकीदत के साथ अदा की व जिंदगी में उन्नति, खुशी, समृद्धि तथा देश में शांति की सलामती की दुआएं मांगी।इस खुशी के मौके पर लोगों ने सेवईयां खिलाकर एक-दूसरे का मुंह मीठा भी कराया।

बड़े-बूढ़े सहित खासकर बकरीद को लेकर बच्चे अति उत्साहित थे।और नमाज के लिए अल-सुबह से ही लोग फिजां में इत्र की खुशबू बिखेरते मस्जिदों की ओर कूच करने लगे। खचाखच भरी ईदगाह में लोगों ने एक साथ नमाज अदा की। नए कपड़ों में सजे बच्चे, युवा व बुजुर्ग नये कपड़ों में ईदगाह व मस्जिदों की ओर उत्साह के साथ जाते देखे गए। नेवरा ईदगाह में ईद उल अजहा की नमाज हाफिज मुइनुदीन ने पढ़ाई,मवई पुलिस भी मुस्तैद दिखी, इस मौके पर पूर्व ब्लॉक प्रमुख निशात अली खां, डॉक्टर एहतिशाम हुसैन, पूर्व प्रधान कदीर खां, पूर्व प्रधान लियाकत अली, समाजसेवी दानिश हुसैन, मौलाना कामिल हुसैन नदवी,बाबा जुबैर अहमद,हाफिज अशफ़ाक, हाफिज रशीद, तोहीद आलम,आदि ने मौजूद लोगों को ईद उल अजहा की मुबारकबाद दी।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मवई अयोध्या – बहत्तर शहीदों की याद में बहत्तर युवाओं ने किया रक्तदान

मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS रिपोर्टर ब्लॉक मवई जनपद अयोध्या अयोध्या – ह0 इमाम हुसैन की …