Breaking News

मवई अयोध्या – यूपी बोर्ड परीक्षा में ग्रामीण क्षेत्र में अब्दुल हमीद मेमोरियल इंटर कॉलेज का रहा दबदबा

मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS

ग्रामीण क्षेत्र में भी प्रतिभावान बच्चों की कमी नहीं – मोहम्मद शमीम

अयोध्या – यूपी बोर्ड परीक्षा में ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाएं भी निखर कर सामने आई है। ग्रामीण परिवेश के बच्चों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। यूपी बोर्ड हाई स्कूल परीक्षा में शालू यादव ने ,93 प्रतिशत अंकों के साथ अब्दुल हमीद इंटर कॉलेज का नाम रोशन किया। दुर्गी पुरवा निवासी श्री नाथ एक किसान परिवार से हैं।जब इन्हें अपनी बेटी के रिजल्ट की जानकारी हुई तो पूरा परिवार खुशी से चहक उठा। ब्लॉक मवई क्षेत्र अंतर्गत ग्राम दुर्गी पुरवा में अपने माता-पिता के साथ रहने वाली शालू यादव इंजीनियर बनकर देश की सेवा करना चाहती हैं। जिसके लिए वह कड़ी मेहनत कर मंजिल को छुने का सपना संजोए है। उनके पिता श्री नाथ यादव भी उनके इस सपने को पूरा करने में उनके साथ हैं।

इस सफलता का श्रेय किसे देंगी के सवाल पर हल्की मुस्कुराहट के साथ शालू यादव ने कहा कि माता-पिता और गुरुजनों को इसका श्रेय जाता है। उन्होंने बताया कि वह प्रतिदिन आठ घंटे पढ़ाई करती हैं और तनाव बिल्कुल नहीं लेती। उनके पिता श्री नाथ यादव भी पढ़ाई में अपनी बेटी का पूरा ध्यान व मार्गदर्शन करते हैं। जिसका परिणाम आज सामने दिख रहा है। शालू यादव ने कहा कि तनाव के साथ पढ़ाई कभी नहीं करनी चाहिए और रीविजन अवश्य करना चाहिए। किसान की बेटी ने हाई स्कूल की परीक्षा में सफलता अर्जित करते हुए गांव की बेटियों को शिक्षा के प्रति एक संदेश दिया कि पढ़ लिख कर ही आगे बढ़ा जा सकता है।

अब्दुल हमीद मेमोरियल इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल मोहम्मद शमीम खां ने सभी छात्र छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि शिक्षा रूपी धन से ही व्यक्ति की पहचान समाज में होती हैं, और वह अपनी मंजिल को छू सकता है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में हर क्षेत्र में अपनी अलग पहचान रखने वाले प्रतिभावान बच्चों की कमी नहीं, है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण विद्यालयों में शिक्षा अर्जित करने वाले बच्चों में एक अदभुत पहचान नजर आती है। उन्होंने कहा कि हमे गर्व है कि यूपी बोर्ड परीक्षा में विद्यायल की हाई स्कूल की छात्रा शालू यादव ने विधान सभा रूदौली में शिक्षा के क्षेत्र में सर्वोच्च स्थान पाकर विद्यायल का मान बढ़ाया है। विद्यायल परिवार द्वारा सभी सफल विद्यार्थियों को सम्मानित किया। और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए, बधाई दी।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

डीपीएस ने 99.5 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को किया सम्मानित

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद में जेइर्ई एडवांस 2024 के हाल …