Breaking News

महामहिम राष्ट्रपति के संबोधन का हुआ सजीव प्रसारण, निवेश से जनपद के विकास की नई राह खुलेगी:डीएम

Ibn news Team DEORIA

देवरिया, (सू0वि0), 12 फरवरी

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के समापन समारोह के अंतर्गत महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी के संबोधन का सजीव प्रसारण आज विकास भवन स्थित गांधी सभागार में किया गया, जिसे जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह, पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा, सीडीओ रवींद्र कुमार, सांसद प्रतिनिधि एवं पूर्व विधायक रविन्द्र प्रताप मल्ल की उपस्थिति में बड़ी संख्या में आये उद्यमियों ने सुना।

इस अवसर पर उद्योग बन्धु की बैठक का भी आयोजन किया गया। जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि जनपद स्तरीय निवेश कुंभ के अंतर्गत 12 फरवरी तक कुल 178 निवेशकों द्वारा निवेश सारथी पोर्टल पर 1952.90 करोड़ रुपये का इंटेंट पंजीकृत किया गया है, जिसमें 5500 से अधिक लोगों को प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रोजगार मिलने की संभावना है। इससे जनपद के औद्योगिक विकास की नई राह खुलेगी। उन्होंने समस्त संबंधित विभागों को पंजीकृत निवेश इंटेंट को वास्तविकता में बदलने के लिए आवश्यक कार्यवाही करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि निवेश सारथी पोर्टल पर जनपद में निवेश के लिए पंजीकृत प्रत्येक निवेशक से संवाद कायम किया जाए और उनके प्रस्ताव को जमीनी हकीकत में बदला जाए।

पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने उद्यमियों को सुरक्षित वातावरण के लिए आश्वस्त किया। सीडीओ रवींद्र कुमार ने कहा कि नए भारत के ग्रोथ इंजन उत्तर प्रदेश में निवेशकों को हर तरह की सहूलियतें उपलब्ध कराई जा रही हैं। इंवेस्टर समिट एवं जनपद स्तरीय निवेश मंथन के जरिये देवरिया का औद्योगिक विकास तेज होगा और लोगों को अपने जनपद में ही रोजगार के अवसर मिलेंगे। सांसद प्रतिनिधि एवं उद्यमी रविंद्र प्रताप मल्ल ने प्रदेश सरकार के प्रयासों की सराहना की। आईआईए के मण्डलीय अध्यक्ष जेपी जायसवाल ने उद्यमियों की मूलभूत समस्या यथा भूमि बैंक के विकास करने तथा उद्यमियों के प्रति बैंकों के सकारात्मक रूख अपनाने का अनुरोध किया।

उपयुक्त उद्योग अभय कुमार सुमन ने उद्यमियों की प्रत्येक समस्या का समयबद्ध निस्तारण के लिए आश्वस्त किया। कार्यक्रम का संचालन मंजू पांडेय ने किया। इस अवसर पर सीआईए के शक्ति गुप्ता, उद्यमी संजीव अरोड़ा सहित विभिन्न अधिकारी एवं उद्यमी मौजूद थे।

About IBN NEWS

Check Also

काउंसिल ऑफ भारतीय स्कूल एजुकेशन द्वारा प्रेस वार्ता का आयोजन किया

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:काउंसिल ऑफ भारतीय स्कूल एजुकेशन के चेयरमैन डॉ.तरुण अरोड़ा …