Breaking News

हरियाणा सरकार के बजट सराहनीय है:पं.सुरेंद्र शर्मा बबली

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद: हरियाणा सरकार के बजट से औद्योगिक क्षेत्र में और समाजसेवी एवं सभी संस्थापाकगण के प्रतिनिधियों ने हरियाणा सरकार के बजट को सराहनीय कार्य बताया है। तो वहीं अखिल भारतीय ब्राह्मण के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित सुरेंद्र शर्मा बबली ने बताया की हरियाणा सरकार ने जो बजट पास किया है उस बजट में कुछ कमियां तो है पर कुछ सुधार भी हुआ है जैसे कि बुढ़ापा पेंशन में उन्होंने 3000 से पीछे रहे हैं अगर उसको 3000 पेंशन कर देते तो बड़े बुजुर्गों का भला हो सकता था।

उन्होंने कहा हरियाणा सरकार ने शिक्षा को लेकर भी कुछ ऐसा बजट पास करना चाहिए था जिससे कि छात्रों को भी उससे लाभ मिल सकता। दूसरी तरफ विधवा पेंशन में भी अगर थोड़ा सा सुधार हो जाता तो विधवा महिलाओं को भी कुछ राहत मिल जाती। दूसरी तरफ इस बजट से औद्योगिक क्षेत्र में लगाए जाने उद्योग एवं शिक्षा में सुधार के लिए फरीदाबाद के परिवहन के लिए एवं मुंबई बड़ोदरा हाईवे की तर्ज पर 270 करोड रुपए की योजना हरियाणा सरकार ने बजट में पास करी है।

दूसरा आईएमटी और ऐसे बजट भी पास किए गए हैं जिससे कि फरीदाबाद वासियों को जल्द से जल्द लाभ पहुंचेगा। जिसमें सबसे बड़ी बात शिक्षा की की जा रही है तो उन्होंने कहा कि हमारे शहर में जब उद्योग होगा तो और फरीदाबाद के युवाओं को रोजगार मिलेगा। फरीदाबाद से कुछ किलोमीटर की दूरी जेवर एयरपोर्ट जो बन रहा है एयरपोर्ट की तर्ज पर हरियाणा और उत्तर प्रदेश के युवाओं को जल्द ही रोजगार मिलेगा। तीसरी तरफ फरीदाबाद में औद्योगिक क्षेत्र के अंदर कई ऐसे उद्योग हैं जिनमें रात दिन कार्य हो रहे हैं उनके लिए बजट सराहनीय कार्य कहलाता है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज में भारत की सीमाएं हुई सुरक्षित:कृष्णपाल गुर्जर

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर ने कांग्रेस पार्टी …