Breaking News

एक अप्रैल से शुरू हुई गेहूं की सरकारी खरीद

फरीदाबाद से खुशी वत्स की रिपोर्ट

फरीदाबाद:अनाज मंडी में गेहूं फसल की सरकारी खरीद शुरू हो गई है और गेहूं की खरीद के लिए प्रशासन की तैयारी भी पूरी हो गई है। अभी तक अनाज मंडी में गेहूं मौजूद नहीं है,क्योंकि इस बार गेहूं की कटाई कम है। इसी कारण गेहूं की आवक में एक हफ्ता लग सकता है। मंडी में खरीदी के दौरान कोई दिक्कत ना हो इसीलिए उपायुक्त जितेंदर यादव,खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अतिरिक्त निदेशक दिनेश यादव,एसडीएम त्रिलोक चंद ने बल्लभगढ़ मंडी का दौरा किया,

उपायुक्त ने आढ़तियों से भी बात करी,मंडी प्रशासन ने किसानों से आह्वान किया है कि 12% से ज्यादा नमी वाले गेहूं को बिक्री के लिए ना लेकर आए,साफ-सूखी गेहूं मंडी में लेकर आए।

क्योंकि जो सरकार द्वारा नमी निर्धारित की गई है उसी के अनुसार गेहूं की खरीद होगी। कई बार गेटपास काटने में भी किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ता है और ट्रैफिक जाम की वजह से आने में दिक्कत होती है,इसलिए उपायुक्त ने गेट पास करने वाले कर्मचारियों को पूरा परीक्षण देकर बिठाया है ताकि किसानों को कोई परेशानी ना हो साथ ही मंडी में सभी का प्रबंध जैसे की,(मंडी में रोशनी, पीने के लिए शीतल व शुद्ध जल और साफ-सुथरा शौचालय ) का प्रबंध करवाया जाएगा। साथ ही साथ मंडियों में सुरक्षा को लेकर पुलिसकर्मी भी तैनात किए जाएंगे,जिससे आढ़तियों और किसानों को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो।

 

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मोदी सरकार ने हर वर्ग के उत्थान के लिए किया काम:कृष्णपाल गुर्जर

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:केन्द्रीय राज्यमंत्री एवं भाजपा उम्मीदवार कृष्णपाल गुर्जर ने कांग्रेस …