Breaking News

गाजीपुर:देश के 75 वें गणतंत्र दिवस पर सत्यदेव ग्रुप ऑफ कॉलेजेस मे डा सानंद ने फहराया तिरंगा

 

टीम आईबीएन न्यूज

राकेश की रिपोर्ट

स्थानीय क्षेत्र स्थित सत्यदेव ग्रुप ऑफ कॉलेजेस के अंतर्गत सत्यदेव इंटरनेशनल स्कूल में भारत के 75वें गणतंत्र दिवस, राष्ट्रीय त्योहार को हर्षोल्लास से मनाया गया । सत्यदेव ग्रुप ऑफ़ कॉलेजेस के प्रबंध निदेशक प्रोफेसर सानंद सिंह ने सत्यदेव ग्रुप ऑफ़ कॉलेजेस के अंतर्गत सत्यदेव कॉलेज ऑफ़ फार्मेसी, सत्यदेव डिग्री कॉलेज, सत्यदेव इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी, सत्यदेव आईटीआई, सत्यदेव कॉलेज ऑफ़ नर्सिंग एंड पैरामेडिकल, सत्यदेव हॉस्पिटल सभी संस्थाओं पर ध्वजारोहण करने के पश्चात अंत में सत्यदेव इंटरनेशनल स्कूल ,मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम का शुभारंभ ध्वजारोहण कर, भारत माता एवं ज्ञान की देवी मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित तथा दीप प्रज्वलित कर किया ।

इस राष्ट्रीय त्योहार के पावनअवसर पर सत्यदेव इंटरनेशनल स्कूल के नन्हे क्रांतिकारी विद्यार्थी अंकित चौहान, निकहत जमाल, प्रतिभा यादव ,रुचि गिरी, सुमित गुप्ता एवं आदित्य द्वारा मनमोहक प्रस्तुति एवं समाज के लिए प्रभावकारी संदेश दिया गया जिसमें बच्चों ने कविता , गायन और अपने नृत्य तथा भाषण के माध्यम से भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प दिया ।

कार्यक्रम की शुरुआत कक्षा 10 के छात्र प्रतिनिधि कंदर्प तिवारी के भाषण से किया गया जिन्होंने अपने भाषण के अंत में स्वरचित देशभक्ति कविता” जहां की मिट्टी में भगवान है ,
वह और कोई नही, हमारा भारत महान है ।

जब लगा आत्मनिर्भर का नारा,
तो खुल गया विकास का पिटारा ,
मेक इन इंडिया से जागरूक हुआ देश सारा, आगे बढ़ा और बढ़े हमारा भारत प्यारा” प्रस्तुत किया गया।

तत्पश्चात आकाश ओझा कक्षा 10 द्वारा अंग्रेजी में प्रभावशाली भाषण प्रस्तुत किया गया । कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए चन्दनु तिवारी कक्षा 5 ने अपनी पंक्तियों मे देश प्रेम को कुछ इस प्रकार प्रदर्शित किया -” यह वह भारत की मिट्टी है जहां सिंहो के दांत गिने जाते हैं ।

झांसी की रानी को देख खड़े दुश्मन के पसीने आते हैं “।उक्त अवसर पर मुख्य अतिथि प्रोफेसर डॉ सानंद सिंह ने अपने उद्बोधन में देश प्रेम तथा गणतंत्र भारत में विकसित समाज तथा संविधान लागू होने के बाद के आसान समय के बारे में छात्रों को बताया ।

उन्होंने बच्चों को प्रेरित करते हुए प्रधानमंत्री का संकल्प विकसित भारत – 2047 को सुचारू रूप से संचालित करने का संकल्प विद्यार्थियों को दिए । उन्होंने कहा कि भारत को विकसित राष्ट्र बनाने की जिम्मेदारी शिक्षक और शिक्षार्थियों के कंधों पर है। साथ ही सभी बच्चों को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित किया ।अंत में सत्यदेव इंटरनेशनल स्कूल के प्रधानाचार्य चंद्रसेन तिवारी ने अपने विचार व्यक्त करते हुए लोकतांत्रिक मूल्यों के भाव को बताते हुए राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता को सम्बोधित करते हुए एक नये भारत अर्थात विकसित भारत के परिकल्पना को साझा किया।

अंत में उन्होंने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया ।उक्त अवसर पर सत्यदेव ग्रुप का़ कॉलेजेस के काउंसलर आदरणीय दिग्विजय उपाध्याय जी , सत्यदेव डिग्री कॉलेज के निदेशक अमित रघुवंशी जी ,सत्यदेव डिग्री कॉलेज के प्राचार्य रामचंद्र दुबे , सत्यदेव इंटरनेशनल स्कूल के उप प्रधानाचार्य आवेश कुमार , शिवांगी सिंह , कोकिला तिवारी , श्रेया सिंह , अक्षयवर नाथ उपाध्याय , प्रकाश सिंह, भोली त्रिपाठी , अवनीश राय आदि सभी शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारी गण उपस्थित थे। संचालन का कार्य शिवांगी सिंह तथा महिमा यादव कक्षा 9 ने किया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

संघर्ष आमंत्रण है प्रगति का जो करता है वही आगे बढ़ता है  -अनुप्रिया पटेल

रिपोर्ट विकाश चन्द्र अग्रहरी IBN NEWS मिर्ज़ापुर बिना संघर्ष, बिना चुनौतियों का सामना किये व्यक्ति …