Breaking News

राजकीय महाविद्यालय में’राष्ट्रीय मतदाता दिवस’पर जिला स्तरीय समारोह का आयोजन

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:पं.जवाहरलाल नेहरू राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय फरीदाबाद में 14वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जिला स्तरीय समारोह का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ.रुचिरा खुल्लर के निर्देशन और डॉ.राजविंदर कौर,सहायक प्राध्यापिका,लोक प्रशासन विभाग व डॉ.जोरावर सिंह,सहायक प्राध्यापक,संस्कृत विभाग के संयोजन में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। समारोह में माननीय परमजीत सिंह चहल,एसडीएम फरीदाबाद मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। सर्वप्रथम माननीय मुख्य अतिथि महोदय द्वारा माता सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया।

इसके साथ ही महाविद्यालय के संगीत विभाग की छात्राओं ने डॉ.भूपेन्द्र मल्होत्रा व डॉ.चारु शर्मा के निर्देशन में सरस्वती वन्दना प्रस्तुत की। तत्पश्चात् महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ.रुचिरा खुल्लर ने माननीय मुख्य अतिथि महोदय तथा जिला प्रशासन से आये हुए सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए कार्यक्रम उद्देश्य पर प्रकाश डाला और सभी से अनिवार्य रूप से मतदान करने की अपील की।

माननीय मुख्य अतिथि परमजीत चहल ने मतदान के महत्व पर प्रकाश डालते हुए सभी से स्वयं मतदान करने व दूसरों को इसके लिए प्रेरित करने का आग्रह किया। समारोह में जिला प्रशासन की टीम द्वारा उपस्थित छात्र-छात्राओं को ईवीएम मशीन की कार्यप्रणाली से भी अवगत कराया गया तथा इसका प्रायोगिक अनुभव भी प्रदान किया गया। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा प्रस्तुत लघुनाटिका रही।

मतदान की आवश्यकता पर आधारित इस नाटिका का निर्देशन डॉ.विशाल द्वारा किया गया। इस अवसर पर विद्यालय व महाविद्यालय स्तर पर आयोजित 7 प्रतियोगिताओं के विजेता 21 छात्र-छात्राओं को जिला प्रशासन फरीदाबाद द्वारा पुरस्कृत किया गया। समारोह में उपस्थित सभी अतिथियों,प्राध्यापकों व छात्र-छात्राओं ने मतदान की शपथ ली।

महाविद्यालय की वरिष्ठ प्राध्यापिका डॉ.अंशु नैय्यर ने सभी का धन्यवाद ज्ञापन किया। कार्यक्रम का मंच संचालन डॉ.जोरावर सिंह व डॉ.दुर्गेश शर्मा ने किया। इस अवसर पर महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा मतदान जागरुकता रैली निकाली गयी। मुख्य अतिथि महोदय तथा प्राचार्या महोदया द्वारा इस रैली का नेतृत्व किया गया। सड़क सुरक्षा के लिए भी रोड सेफ्टी क्लब द्वारा जागरूक किया गया।

कार्यक्रम के आयोजन में डॉ.सबीना सिंह,डॉ. मोनिषा चौधरी,डॉ.विमल प्रकाश, डॉ.उपासना शर्मा,डॉ.कमल कुमार,डॉ.राजेन्द्र कुमार,डॉ.प्रियंका पाराशर,डॉ. गिरिराज,डॉ.अंशु भट्ट,डॉ.सुमन जून आदि प्राध्यापकों ने महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई। महाविद्यालय की एनसीसी व एनएसएस इकाइयों के छात्र-छात्राओं ने कार्यक्रम के आयोजन में विशेष भूमिका निभाई।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

इनसो व जेजेपी ने गऊ माता को गुड़ व चारा खिलाकर मनाया दिगविजय सिंह चौटाला का जन्मदिवस

  फरीदाबाद: सूरजकुंड रोड़ स्थित गोपाल गऊशाला में हरियाणा हैडबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं जेजेपी …