Breaking News

गाजीपुर : खत्म हुआ भावी से विजेता हुए प्रधानो का इंतजार वर्चुवल शपथ को डीएम तैयार

 

ब्यूरो रिपोर्ट राकेश पाण्डेय IBN NEWS गाजीपुर

गाजीपुर। जिलाधिकारी एमपी सिंह ने सताया है कि नामित अधिकारी 25 और 26 मई को पंचायतवार नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों और पंचायत सदस्यों को वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से शपथ ग्रहण कराया जाएगा।

शपथ ग्रहण के बाद नवगठित ग्राम पंचायतों की पहली बैठक 27 को होगी। 24 मई को जिलाधिकारी ग्राम पंचायतों के गठन की अधिसूचना जारी करेंगे। कोविड-19 से उत्पन्न परिस्थितियों को देखते हुए नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत सदस्यों वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से शपथ ग्रहण कराने का निर्णय लिया गया।

अपर मुख्य सचिव मनोज सिंह ने डीएम को पत्र प्रेषित करते हुए आदेश दिया। इस आदेश में कहा गया है कि कोविड-19 से उत्पन्न परिस्थितियों को देखते हुए नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत सदस्यों को विकास खंड में बुलाकर एक साथ शपथ दिलाना उचित नहीं है।

इसलिए शासन द्वारा यह निर्णय लिया गया कि डीएम द्वारा नामित अधिकारी वीडियों कांफ्रेसिंग के माध्यम से नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान एवं पंचायत सदस्यों को 25 एवं 26 मई को शपथ दिलाई जाएगी।

ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत सदस्य गण अपने-अपने ग्राम पंचायत में ही नामित अधिकारियों के समझ वीडियो कांफ्रेसिंग से शपथ ले सकेंगे। शपथ ग्रहण पंचायत घर, सामुदायिक भवन, अथवा ग्राम पंचायत क्षेत्र में स्थित कामन सर्विस सेंटर पर कोविड-19 के प्रोटोकाल के तहत आयोजित किया जाएगा। ग्राम पंचायत सचिवगण द्वारा लैपटाप आदि (इंटरनेट कनेक्टविटी के साथ) आदि व्यवस्था में सहयोग किया जाएगा।

शपथ पत्र की पर्याप्त प्रतियां फोटो कापी करा लिए जाए। शपथ ग्रहण के पश्चात हस्ताक्षरयुक्त शपथ पत्रों की जांच कर ग्राम पंचायत के प्रधानों के शपथ पत्र को जिला पंचायत राज अधिकारी के पास तथा ग्राम पंचायत सदस्यों के शपथ पत्र को खंड विकास अधिकारी को सौंपा जाएगा। शपथ ग्रहण के बाद नवगठित ग्राम पंचायतों की पहली बैठक 27 को होगी।

24 मई को जिलाधिकारी ग्राम पंचायतों के गठन की अधिसूचना जारी करेंगे। मालूम हो जिले में अंतिम चरण में 29 अप्रैल को पंचायत चुनाव संपन्न हुआ था और दो मई को मतगणना कराई गई थी।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

काउंसिल ऑफ भारतीय स्कूल एजुकेशन द्वारा प्रेस वार्ता का आयोजन किया

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:काउंसिल ऑफ भारतीय स्कूल एजुकेशन के चेयरमैन डॉ.तरुण अरोड़ा …