Breaking News

नव वर्ष के पहले दिन इस्कॉन मंदिर में उमड़ा जनसैलाब

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:सेक्टर-37 स्थित इस्कॉन मंदिर में सुबह 4.30 बजे से ही दर्शन के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी। श्री राधा गोविंद का आशीर्वाद पाने के लिए भक्तों में गजब का उत्साह था। मंदिर में भगवान् के दर्शन के लिए पूरे दिन भीड़ उमड़ी रही। पूरे दिन कीर्तन मेले के आयोजन के कारण भगवान् के शयन के समय भी लगी रही भीड़।

हरे कृष्ण महामंत्र से पूरा मंदिर कृष्णमय और राममय हो गया। कीर्तन करते हुए भक्त आनंद की चरम सीमा पर पहुंच गये। इस्कॉन मन्दिर के अध्यक्ष श्रीमान गोपीश्वर दास ने बताया कि साल के प्रथम दिन भगवान् के दर्शन और उनके नाम का कीर्तन करना ही है सबसे उपयुक्त। मन्दिर में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए पूजा व प्रसाद के लिए थी विशेष व्यवस्था।इस्कॉन के संस्थापकाचार्य श्रील एसी भक्तिवेदांत स्वामी प्रभुपाद कहते थे कि मंदिर कलियुग के दुःखों से लड़ने के लिए एक आधार की तरह है।

मंदिर के भीतर उपस्थित सभी लोगों को भगवद्गीता की शिक्षा दी जाती है और प्रतिदिन प्रसाद भी वितरित किया जाता है। मंदिर में रहने वाले भक्त सभी को यह शिक्षा और प्रसाद वितरित करते हुए पूरे फरीदाबाद कृष्णभावनामृत का प्रसार करने के लिए भ्रमण करते हैं। इसलिए पूरे समाज में शांति और कल्याण लाने के लिए मंदिर प्रतिबद्ध है।

मंदिर के अध्यक्ष गोपीश्वर दास ने कहा”फरीदाबाद में हमारा एक बहुत सुंदर मंदिर है, हम सभी से अनुरोध करते हैं कि वे आएं और दर्शन का लाभ उठाएं और भगवान का संदेश सुनें और इस तरह अपने जीवन में सात्विक आनन्द लाएं। हमारे पास 5 साल की उम्र से लेकर सभी उम्र के लोगों के लिए मंदिर में कई कार्यक्रम हैं।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

इनसो व जेजेपी ने गऊ माता को गुड़ व चारा खिलाकर मनाया दिगविजय सिंह चौटाला का जन्मदिवस

  फरीदाबाद: सूरजकुंड रोड़ स्थित गोपाल गऊशाला में हरियाणा हैडबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं जेजेपी …