Breaking News

12 से 14 वर्ष की 240 छात्राओं का हुआ कोरोना टीकाकरण

 

फरीदाबाद से खुशी वत्स की रिपोर्ट

फरीदाबाद:स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एनआईटी नं-3 में प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचंदा की अध्यक्षता में 12 से 14 वर्ष की विद्यालय में अध्ययनरत सभी छात्राओं के लिए विशेष कोरोना वैक्सीन अभियान चलाया गया। जूनियर रेडक्रॉस और सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड प्रभारी प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचंदा ने कहा कि सरकार का प्रयास है कि विद्यालयों में पढ़ रहे सभी बच्चे सुरक्षित रहे इसलिए कोरोना टीकाकरण का विशेष अभियान चलाया जा रहा हैं।

विश्व में समस्त जनों को कोरोना से बचाव के लिए सामाजिक दूरी का पालन करने,घर से बाहर निकलते ही मास्क पहनने और भीड़ से बचने जैसी गाइडलाइंस की शत प्रतिशत पालना सुनिश्चित करनी होगी ताकि सभी कोरोना के संक्रमण से बचे रहें और स्वस्थ रहें। प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचन्दा ने राष्ट्रहित व मानवहित में कार्यरत स्वास्थ्य विभाग से जुड़े सभी कर्मचारियों का अभिनंदन एवं हृदय की गहराइयों से आभार और धन्यवाद प्रकट किया।

जूनियर रेडक्रॉस एवम् सैंट जॉन एम्बुलेंस ब्रिगेड प्रभारी प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचंदा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत में गत वर्ष से विश्व का सबसे बड़ा कोरोना वैक्सीनेशन अभियान चलाया हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सभी को निशुल्क टीकाकरण किया जा रहा है। प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचंदा ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग से डॉक्टर और फार्मेसिस्ट की टीम ने विद्यालय के अध्यापकों के सहयोग से विद्यालय की 12 वर्ष से 14 वर्ष के वर्ग की बालिकाओं का और जिन्हें कोरोना की दूसरी डोज की आवश्यकता थी उन का भी कोरोना रोधी टीकाकरण किया।

प्राचार्य मनचंदा ने कहा कि कोरोना से हम सभी को सामूहिक रूप से बचना है। हमें कोरोना महामारी से लड़ाई लड़ने के लिए नियमों का पालन करना जारी रखना है,मास्क पहनना,लगातार हाथ धोना,भीड़ के रूप में एकत्रित न होना एवम अन्य गाइडलाइन्स को पूर्ण रूप से मानना है। इसके साथ ही इम्युनिटी बूस्ट करने और स्वस्थ एवं फिट रहने के अन्य तरीकों को भी अपनाना है ताकि हम और हमारा समाज,सभी युवा और बच्चे इस महामारी के प्रकोप से बचे रहें क्योंकि अभी कोरोना बीमारी समाप्त नहीं हुई है बार बार नए रूप में कोरोना डराने लगता है इसलिए हमें पूरी सावधानी रखनी है।

रविंद्र कुमार मनचन्दा ने स्वास्थ्य विभाग से आए डॉक्टर पूनम,कविता और आशा वर्कर सोनम और अंजू का बहुत बहुत आभार और अभिनंदन किया। उन्होंने कहा कि आज दो सौ चालीस बालिकाओं का टीकाकरण हुआ है तथा अभी भी चल रहा हैं। उन्होंने चिकित्सा स्टाफ का कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगाने के लिए बहुत बहुत आभार और धन्यवाद व्यक्त किया। इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने मौलिक मुख्याध्यापिका पूनम एवं कॉर्डिनेटर अंशुल का भी बहुत-बहुत आभार व्यक्त किया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आशियाना फ्लैट में 5 दिन से नहीं आ रहा पानी

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद: बल्लभगढ़ सेक्टर-56/56ए,स्थित हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के द्वारा …