Breaking News

सड़क सुरक्षा व यातायात संचालन में पुलिस का सहयोग करें ऑटो व बस संचालक:एसीपी ट्रैफिक

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:डीसीपी ट्रेफिक अमित यशवर्धन के दिशा निर्देश के तहत एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार ने आज ट्रैफिक एसएचओ,सभी टीआई तथा ऑटो/बस यूनियन के प्रधानों के साथ मीटिंग आयोजित कर ऑटो तथा बस संचालकों को सड़क सुरक्षा के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि सड़क सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आज एसीपी ट्रैफिक की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई जिसमें ट्रैफिक एसएचओ, सभी जोन के टीआई तथा ऑटो व बस यूनियन के प्रधान शामिल हुए।

इस बैठक का उद्देश्य ऑटो तथा बस संचालकों को ट्रैफिक व्यवस्था तथा सड़क सुरक्षा के संबंध में पुलिस का सहयोग करने के लिए जागरूक करना था जिसमें एसीपी ट्रैफिक ने बताया की ऑटो संचालकों की लापरवाही की वजह से रोड पर जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है क्योंकि ऑटो संचालक बीच सड़क ऑटो को खड़ा करके सवारियों का इंतजार करने लगते हैं जिससे उनके पीछे आ रहे वाहन रुक जाते हैं और जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है इसलिए ऑटो व बस संचालकों को निर्देश दिए गए कि वह अपने निर्धारित स्टैंड पर ही अपना ऑटो या बस खड़ा करें।

ऐसे बीच रास्ते पर वाहन खड़ा करके यात्रियों के लिए दुविधा उत्पन्न ना करें। इसके अलावा ऑटो संचालकों को निर्देशित किया गया कि ऑटो संचालक सवारी देखते ही एकदम से ब्रेक लगा देते हैं। वह एकदम से ब्रेक ना लगाएं क्योंकि कई बार ऑटो के पीछे चल रहे वाहन इस वजह से दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं। इसलिए ऑटो संचालक इस बात का ध्यान रखें कि वह सही दिशा में ऑटो खड़ा करने के पश्चात ही सवारी बैठाएं। सभी ऑटो व बस संचालक अपने वाहन के कागजात व रजिस्ट्रेशन पूरा रखें अन्यथा उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इसके साथ ही ऑटो संचालकों को हिदायत दी गई कि वह शराब पीकर ऑटो न चलाएं तथा सवारियों के साथ सभ्य व्यवहार करें तथा कम उम्र के बच्चे ऑटो न चलाएं। एसीपी द्वारा यूनियन प्रधानों को निर्देशित किया गया कि सड़क सुरक्षा तथा यातायात संचालन में ऑटो व बस संचालक पुलिस का सहयोग करें। नियमों का उल्लंघन करने पर उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

डमी वॉलंटियर्स को भेज चेक पॉइंट्स का किया जाएगा निरक्षण:लोकसभा निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि आदर्श आचार संहिता …