Breaking News

योग शिविर में जल संरक्षण और स्वीप की शपथ दिलाई

 

रिपोर्ट  मुराद बलबार IBN NEWS फरीदाबाद, हरियाणा

फरीदाबादःसेक्टर 55 स्थित परशुराम पार्क में आर्य समाज के प्रधान संजय खट्टर तथा फीवा के सचिव गुरमीत सिंह के द्वारा योग शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें पतंजलि योगपीठ के प्रशिक्षक तथा योगाचार्य जयपाल शास्त्री लोगों को योग कराकर निरोग कर रहे हैं। इसी दौरान स्वीप के कोऑर्डिनेटर डॉ. एमपी सिंह ने वोट बनवाने के लिए लोगों को जागरूक किया और एथिकल वोटिंग के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अपनी अहम भूमिका निभाने तथा प्रशासन का साथ देने के लिए यह अपील की गई है। इस अवसर पर डॉ.एमपी सिंह ने राष्ट्रीय जल संरक्षण योजना के तहत जल शक्ति अभियान के बारे में बताया तथा जल को सदुपयोग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि जल ही जीवन है और तथा जल ही कल है। डॉ. सिंह ने योग शिविर के सभी प्रतिभागियों और शिक्षकों को शपथ दिलाई कि हम पानी की बर्बादी नहीं करेंगे तथा अपने आसपास के लोगों को पानी का सदुपयोग करने के लिए जागरूक करेंगे। उन्होंने कहा कि जो दूषित पानी होगा.

 

उसे हम अपनी बागवानी के काम में लेंगे बार-बार फ्लैश का प्रयोग नहीं करेंगे। घर का गंदा पानी सड़क पर नहीं डालेंगे अपने वाहनों को धोते समय अधिक पानी बर्बाद नहीं करेंगे। अपने पालतू पशु और पक्षियों को स्नान कराते समय हम विशेष ध्यान रखेंगे। इस अवसर पर अनेकों लोगों ने अपने सुझाव दिए और प्रश्न उत्तर के माध्यम से अपनी समस्याओं का समाधान भी प्राप्त किया। कार्यक्रम में जयपाल शास्त्री ने स्वदेशी उत्पाद पुस्तिका सम्मान स्वरूप डॉ.एमपी सिंह को सप्रेम भेंट की। अंत में संजय खट्टर ने आए हुए सभी प्रतिभागियों और योग शिक्षकों का धन्यवाद किया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

भाजपा ने एनआईटी क्षेत्र के साथ बरता सौतेला व्यवहार:महेन्द्र प्रताप सिंह

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन …