Breaking News

दो दिवसीय जिला युवा महोत्सव के समापन समारोह में एडीसी आनंद शर्मा ने युवा विजेताओं को किया सम्मानित

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:युवा अधिकारिता एवं उद्यमिता विभाग हरियाणा तथा उपायुक्त विक्रम सिंह के कुशल मार्गदर्शन में जिला प्रशासन फरीदाबाद के संयुक्त तत्वावधान में एनआईटी स्थित डीएवी शताब्दी कॉलेज के प्रांगण में आयोजित दो दिवसीय जिला युवा महोत्सव का आज शुक्रवार को समापन हुआ।

3जिसमें छात्र-छात्राओं ने अपने हुनर एवं प्रतिभा को प्रदर्शित किया। समापन समारोह में फरीदाबाद के एडीसी डॉ.आनंद शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाचार्य भगत सिंह ने की तथा प्राचार्या विजयवती ने अतिरिक्त उपायुक्त डॉ.आनंद शर्मा को स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका स्वागत किया। कार्यक्रम का शुभारंभ ज्ञान की देवी माता सरस्वती की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर हुआ।

एडीसी आनंद शर्मा ने कार्यक्रम में युवाओं की प्रतिभा की सराहना करते हुए कहा कि समारोह में कार्यक्रमों को देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि आज देश का युवा सही राह पर है तथा हमारे देश की बेटियां भी अब पुरुषों से कंधे से कन्धा मिलकर चल रही हैं। उन्होंने युवा छात्राओं द्वारा प्रस्तुत किए गए सभी कार्यक्रमों की जमकर प्रशंसा की और आह्वान किया है कि वह समाज में देश के लिए भी काम करें।

उसके बाद उन्होंने विजेता टीम एवं अन्य उत्कृष्ट कार्य करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया। कार्यक्रम में विभिन्न संस्थान एवं विभाग से आए यूथ कोऑर्डिनेटर ऑफिसर सुनीता,आईटीआई फरीदाबाद से रविंदर पाल वर्ग अनुदेशक,रजत राणा वर्ग अनुदेशक,आईटीआई महिला फरीदाबाद से संतोष कुमारी,सतीश कुमार वर्ग अनुदेशक,आईटीआई ऊंचा गांव से ओमप्रकाश वर्ग अनुदेशक, आईटीआई तिगांव से प्रेमचन्द्र, आईटीआई पाली से शिवनारायण,आईटीआई मोहना से जिले सिंह ने निर्णायक मंडल के सदस्यों की भूमिका निभाई।

यह रहे प्रतियोगिताओं के
लोक नृत्य (समूह)में डीपीएस बल्लभगढ़ की टीम ने प्रथम,राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बोइस एनआईटी-5 की टीम ने द्वितीय एवं गवर्नमेंट आईटीआई महिला फरीदाबाद की टीम तीसरा स्थान प्राप्त किया। वहीं लोक नृत्य (एकल) में मुस्कान प्रथम,सुमन द्वितीय,एवं चंचल भारद्वाज तृतीय स्थान पर रही। लोकगीत (समूह) में डीपीएस बल्लभगढ़ की टीम प्रथम,राजकीय माध्यमिक विद्यालय एनआईटी-1 की टीम द्वितीय स्थान पर रही। लोकगीत एकल में विदित सुखीजा प्रथम,संध्या द्वितीय एवं राजू तीसरे स्थान पर रहे। कहानी लेखन में जीनत प्रथम,नेहा द्वितीय एवं रानी तीसरे स्थान पर रही।

पोस्टर मेकिंग में सोनिया प्रथम,श्रेया चक्रवर्ती द्वितीय एवं सुप्रिया घोष तीसरे स्थान पर रहे। भाषण प्रतियोगिता में अंजलि शर्मा प्रथम,सोनू द्वितीय एवं रितिक व काजल संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहे। व्याख्यान प्रतियोगिता में पंकज प्रथम,योगेश द्वितीय एवं भोजप्रताप तृतीय स्थान पर रहे। फोटोग्राफी प्रतियोगिता में विशाल प्रथम,प्रभजीत द्वितीय एवं सुषमा तृतीय स्थान पर रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

भाजपा ने फरीदाबाद को स्मार्ट की जगह बनाया कबाड़ सिटी:महेंद्र प्रताप

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी महेंद्र प्रताप के समर्थन में …