Breaking News

देवरिया -ई-आफिस प्रणाली के तहत कार्मिको/अधिकारियों को दिया गया द्वितीय प्रशिक्षण

Ibn24x7news

रिपोर्ट सुभाष चन्द्र यादव

देवरिया (सू0वि0) 26 जुलाई। ई-आफिस प्रणाली के द्वितीय प्रशिक्षण कार्यक्रम के आज चैथे दिन निर्धारित 2 प्रशिक्षण केन्द्रो पर कार्मिको/अधिकारियों को इस प्रणाली के तहत कार्य करने का गुर सिखाया गया।
कलेक्ट्रेट स्थित एन0आई0सी0 में ई-डिस्ट्रिक्ट प्रबंधक राजीव कुमार मिश्र एवं प्रशिक्षण कर्ता गौरव मिश्र द्वारा प्रायोगिक जानकारी दिया गया। यह प्रशिक्षण 3 पालियों में क्रमांक 271 से 330 तक के कार्मिको को दिया गया। राजकीय आई0टी0आई0 परिसर में क्रमांक 331 सं 360 कार्मिको को प्रशिक्षित किया गया।
ई-डिस्ट्रिक्ट प्रबंधक श्री मिश्र ने कहा कि ई-आफिस प्रणाली के तहत कार्य करने हेतु प्रक्रियाओं की जानकारी अहम है। इससे कार्यो में पारदर्शिता व शीघ्रता भी रहेगी। आवश्यकता यह है कि प्रक्रियाओं की भलिभाति जानकारी रखी जाय, क्योकि 15 अगस्त से सभी जनपद स्तरीय कार्यालयों में ई-आफिस प्रणाली की व्यवस्था लागू हो जायेगी। प्रशिक्षण में जहां सैद्वान्तिक पहलू को बताया गया वही प्रायोगिक तौर पर कम्प्यूटर पर बिन्दुवार तकनीकी अभ्यास कराया गया।
कल 27 जुलाई को ई-डिस्ट्रिक्ट एन0आई0सी0 में 361 से 420 तक तथा आई0टी0आई0 परिसर में 421 से 450 क्रमांक के कार्मिको को 3 पालियों में प्रशिक्षित किया जायेगा। इसी तरह निर्धारित क्रमांको में यह प्रशिक्षण आगामी 31 जुलाई तक सम्पादित होगा

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

शादी समारोह से वापस घर जा रहे अनियंत्रित कार विद्युत पोल से टकराकर पलटी, एक कि मौत, चार घायल

  मीरजापुर। बारात से होकर घर को वापस लौटते समय रास्ते में कार अनियंत्रित होकर …