Breaking News

एक ही परिवार के चार बच्चों की मौत के बाद,परिजनों से मिलने पहूंचे सीएमओ

 

ब्यूरो रिपोर्ट विकाश चन्द्र अग्रहरी IBN NEWS मिर्ज़ापुर

सीएमओ द्वारा घर के दो बच्चों की बेहतर इलाज के लिये भेजा गया सोनभद्र।

मीरजापुर। अहरौरा थाना क्षेत्र के निवासी ग्राम छोटी खोरिया रामपुर ढबहि के एक ही परिवार के चार बच्चों के मौत से गांव में मातम से छा गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार राकेश उर्फ मंगरु पुत्र रामप्यारे की दो पुत्र, अंशू की 10 जून को हालत खराब हो देख परिजनों ने अंशु को वाराणसी ले जा रहे तभी रास्ते मे मुँह से झांक आने लगा अंशु ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। दूसरा अंश 7 नवंबर मुँह से झांक आ रहा था तभी परिजनों ने साईँ हॉस्पिटल राबर्ट्सगंज ले जाते समय रास्ते मे ही अंश दम तोड़ दिया। और कल्लू की दो पुत्री- काजल 6 नवंबर को अचानक झाग आने लगा जिससे परिजनों ने तुरन्त साई हॉस्पिटल ले जाते समय काजल की मुँह से झाग आने लगा और उसकी मौत हो गई,और कल्लू की दूसरी लड़की आंचल 10 नवंबर को उल्टी और बुखार आने लगा तभी परिजनों ने निजी वाहन से मीरजापुर जिला अस्पताल ले जा रहे थे तभी रास्ते मे आंचल दम तोड़ दि।

इस घटना से चार मौत हो जाने से परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हो रहा है। वही चार मौत की खबर सुनते ही मौके पर पहूंचे मीरजापुर सीएमओ। परिजनों से मिलकर सही इलाज के लिए सोनभद्र जिला अस्पताल में सीटी स्कैन कराने के लिए भेजे गए। वही सीएमओ ने रामपुर ढबहि के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया गया। उसी दौरान मीरजापुर सीएमओ ने दो बच्चों अन्नी पुत्री मंगरु और राजा पुत्र कल्लू की सीटी स्कैन के सोनभद्र भेजने के पर्ची दिया गया।

 

और कहा कि वहां पर सीटी स्कैन के बाद जो रिपोर्ट आएगा उसी के आधार पर सही इलाज किया जाएगा। उसी दौरान सिद्धनाथ सिंह (भारतीय किसान यूनियन मीरजापुर जिला अध्यक्ष व जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि) ने बताया कि रामपुर ढबहि में सामुदायिक स्वास्थ्य में एक अच्छे की डॉक्टर की नियुक्ति हो और मृतक के परिवार को आर्थिक मदद सरकार द्वारा मिले और जो दो बच्चे की हालत खराब हैं उसकी आर्थिक मदद मिले और सही इलाज हो। इस दौरान जिला पंचायत सदस्य पंकज उपाध्याय, एसआई कमलेश कुमार,लेखपाल प्रवीण कुमार तिवारी,विनोद यादव,ग्राम प्रधान रामपुर ढबहि कुंजबिहारी यादव उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

देवरिया मेरी जननी और कर्म भूमि है मैं बनाऊंगा विकसित देवरिया –संदेश यादव

Ibn news Team DEORIA देवरिया, आज देवरिया लोकसभा से बहुजन समाज पार्टी के युवा प्रत्याशी …