Breaking News

मिर्जापुर – नशा से आनन्द मिलता है, यह भरमाने वाली बात-DIG श्री पीयूष श्रीवास्तव

रिपोर्ट विकास चन्द्र अग्रहरि ब्यूरो चीफ मिर्जापुर
कृष्णा डेंटल क्लिनिक में कैंसर नियन्त्रण कैम्प का आयोजन
मिर्जापुर । विंध्याचल मण्डल के DIG श्रीमान पीयूष श्रीवास्तव ने कहा कि स्वास्थ्य के मामले में किसी भी प्रलोभन को मजबूती के साथ ठुकरा देना चाहिए । उन्होंने कहा कि यह केवल भरमाने वाली बात है कि नशा से आनन्द की प्राप्ति होती है ।
श्री श्रीवास्तव सोमवार को नगर के लालडिग्गी मुहल्ले में स्थित कृष्णा डेंटल क्लिनिक में मुख और दंत चिकित्सा तथा कैंसर से संबंधित निःशुल्क कैम्प में बतौर मुख्य अतिथि नई पीढ़ी के बच्चों को अपने अनुभवों को बांटते हुए कहा कि उन्होंने जब कभी खान-पान के मामले में स्वास्थ्य को घातक पहुंचाने वाले प्रस्ताव आए तो इसे बड़ी दृढ़ता से ठुकरा दिया । उन्होंने बच्चों में आत्मविश्वास बढाने के लिए मन्त्र भी दिए तो ‘जय-हिंद’ के नारे भी लगवाए ।
गोष्ठी में अतिथि के रूप में मझवां की विधायक श्रीमती शुचिस्मिता मौर्य ने ‘फास्टफूड छोड़ो और व्यायाम अपनाओ’ को मद्देनजर बच्चों को सजग किया जबकि नगरपालिका अध्यक्ष श्री मनोजकुमार जायसवाल ने साफ-सफाई पर बल दिया । सलिल पांडेय ने भारतीय ऋषियों द्वारा सुझाई गयी जीवन शैली अपनाने पर जोर दिया । बाल रोग विशेषज्ञ डॉ नरेंद्र सिंह ने भी सुव्यवस्थित जीवन शैली पर टिप्स दिए ।
प्रारंभ में क्लिनिक की ओर से डॉ राहुल चौरसिया एवं डॉ रॉबिन जैन ने स्वागत भाषण के साथ कैंसर की भयावहता का विवरण एलईडी स्क्रीन पर दिया तथा कहा कि पान, बीड़ी, सुपाड़ी, तम्बाकू, पानमसाला आदि से मुख कैंसर बढ़ रहा है । प्री कैंसर का इलाज उनके क्लिनिक से होता है । अतिथियों का स्वागत डॉ रमेश ओझा, धन्यवाद क्लिनिक सञ्चालक श्री राजेश चौरसिया तथा संचालन युवानेता चंदन यादव ने किया । अपने ढंग के इस अद्भुत निःशुल्क कैम्प में नगर के सम्भ्रांत नागरिकों, महिलाओं तथा बच्चों की भारी भीड़ देखकर अतिथियों ने ऐसे कैम्प गांवों में भी लगाने पर जोर दिया ।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

अघोर सम्राट बाबा शिवाराम की समाधि पर कारो मठ में आयोजित हुआ कार्यक्रम सर्वेश्वरी समूह ने वितरित किया पूजन सामग्री

  टीम आईबीएन न्यूज वाराणसी: सर्वेश्वरी समूह वाराणसी पड़ाव के तत्वाधान में चल रहे मन्दिरों …