Breaking News

गाजीपुर : स्व गुलाब राय के सदैव ऋणी रहेगे जिले के श्रमजीवी पत्रकार:पद्माकर पाण्डेय

गाजीपुर। गाजीपुर पत्रकार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष स्व. गुलाब राय की प्रथम पुण्यतिथि पर कचहरी स्थित पत्रकार एसोसिएशन के भवन पर बुधवार को श्रद्वाजलि सभा आयोजित की गयी। जिसमे संगठन के संरक्षक अशोक श्रीवास्तव ने श्री राय के व्यक्तित्व व कृतित्व पर प्रकाश डाला।

वक्ताओं ने बताया कि गुलाब राय के जुझारूपन व मृदुभाषी स्वभाव के सभी कायल थे। उनके सानिध्य में सभी आत्मसात होते हुए पुरा पत्रकार समाज एकजुट होकर कार्य करता रहा। हर किसी कें दुखदर्द में शामिल होकर लोगो को हंसा कर दर्द कम करते थे। उनके संघर्ष का परिणाम रहा कि हम पत्रकारों को एक छत मिला और सभी साथियों के प्रयास से पत्रकार भवन का निर्माण हो सका।

पत्रकार भवन के अवशेष कार्यो के पुर्ण कराने का प्रयास हम पत्रकारो का चल रहा है। श्री राय व उनके साथी रहे पूर्व संरक्षक रमेश चन्द खरवार के सहयोग को कभी भुलाया नही जा सकता।

इस दौरान विनोद गुप्ता,अवधेश यादव, वरिष्ठ पत्रकार दुर्गविजय सिंह,अरूण तिवारी, कनिष्ट उपाध्यक्ष अभिषेक सिंह, देवब्रत विश्वकर्मा,अनिल कश्यप आलोक त्रिपाठी, सूर्यवीर सिंह, मीडिया प्रभारी वेदप्रकाश श्रीवास्तव बेदू बसपा नेता सुभाष राम आदि ने श्री राय को श्रंद्वाजलि अर्पित की। संयोग बश किसी परिजन की बीमारी के चलते संगठन के मौजूदा अध्यक्ष विनोद पाण्डेय लखनऊ मे है जिसके चलते संगठन के सहयोगियो की ओर से एसोसिएशन भवन मे कार्यक्रम का आयोजन किया किया। और श्रद्धांजलि दी।

इसी क्रम मे श्रमजीवी पत्रकार यूनियन गाजीपुर की ओर से भी स्व गुलाब राय को श्रद्धापूर्वक याद किया गया और उनके व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला गया।

संगठन के जिलाध्यक्ष व राष्ट्रीय पार्षद पद्माकर पाण्डेय ने कहा कि गुलाब राय हंसमुख और बहुआयामी पत्रकार थे और किसी समस्या या सहयोग के लिए पूरी ताकत लगा देते थे और यही कारण रहा कि स्व राय को अफसर नेता कर्मचारी और उनके चिरपरिचित सभी पसंद करते थे। उनके कार्यो का सबसे बडा एहसास श्रमजीवी पत्रकार समाज को ठिकाना देना और संघर्ष कर एशोसियेशन को भवन दिलाना बहुत ही सराहनीय है। जिले के पत्रकार गुलाब राय के सदैव ऋणी रहेगे।

राकेश कुमार

About IBN NEWS

Check Also

पुलिस मतदान जागरूकता स्लोग्न के साथ पैदल मार्च निकालकर

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट   फरीदाबाद:पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के दिशा निर्देश …