Breaking News

गाजीपुर शहर मे भ्रष्टाचार की सरिता बहा रहे पूर्व चेयरमैन विनोद अग्रवाल जेल जाने पर बनवावूगा दाढी

एंकर- ख़बर गाज़ीपुर से है। जहाँ नगरपालिका गाजीपुर के प्रकरण को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाले राजेंद्र कुमार गाजी ने एक पत्रकार वार्ता में नगरपालिका के चेयरमैन सरिता अग्रवाल और उनके प्रतिनिधि व पूर्व चेयरमैन विनोद अग्रवाल पर भ्रष्‍टाचार के संगीन आरोप लगाये और कहा कि जबतक मैं विनोद अग्रवाल को जेल नही भेजवा दूंगा तबतक मैं अपनी डाढ़ी नही बनवाऊंगा। उन्‍होने कहा कि पिछले नौ सालों से नगरपालिका में विकास के नाम पर लूट मची हुई है।

हमको भ्रष्‍टाचारी कहने वाले विनोद अग्रवाल खुद भ्रष्‍टाचारी हैं। टेंडरों में तथा अन्‍य कार्यो में तरह-तरह के षडयंत्र रचकर धनउगाही करते हैं। हमको बेईमान कहने वाले विनोद अग्रवाल अपने पट्टीदार दादा गजानंद जी का नाम महाजन टोली के मकान व स्‍टेशन रोड पर स्थित आठ बीघे जमीन पर नाम काटकर स्‍वयं का नाम दर्ज करा लिया है। ज‍बकि तहसील के वारिसनामा में गजानंद के वारिसों का नाम दर्ज है।

शुभ्रा काम्‍प्‍लेक्‍स के मालिक रविकृष्‍ण कुमार दत्‍ता ने कोर्ट के आदेश पर हाउस टैक्‍स में दस लाख रुपये का डीडी जमा किया गया था लेकिन उसकी रसीद नही मिली और श्री मति कृष्‍णा दत्‍ता जी के मर जाने के बाद उनके संपत्तियों में वारिसों का नाम नही दर्ज कर अपने गुट के लोगों का नाम दर्ज करा दिये हैं जिसका सिविल कोर्ट में मुकदमा चल रहा है जो भ्रष्‍टाचार का जीता-जागत सबूत है।

उन्‍होने कहा कि जब जब कोई चुनाव आता है तबतब यह स्‍वकर का मुद्दा उछालते हैं। राजेंद्र कुमार गाजी ने अध्‍यक्ष दंपति से सवाल पूछा है कि जब बोर्ड को स्‍वकर कम करने का पावर था तो यह कार्य नौ वर्ष पहले ही हो जाना चाहिए था। नौ वर्षो तक गाजीपुर नगर के सम्‍मानित जनता को क्‍यो परेशान किया जा रहा था। उन्‍होने कहा कि यह गजट फर्जी है क्‍योंकि गजट के प्रस्‍ताव पर नौ महिला सभासदों का फर्जी हस्‍ताक्षर किया गया है।

उन्‍होने जिलाधिकारी से प्रार्थना किया है कि सभी महिलाओं सभासदों का हस्‍ताक्षर का मिलान अपने सामने करा लें दूध का दूध और पानी का पानी हो जायेगा। उन्‍होने कहा कि स्‍वकर लागू करने में धारा 5 व खंड क का पालन नही किया गया है जिसके वजह से स्‍वकर पूर्णत: गलत लागू किया गया है। इसके लिए हमने न्‍यायालय में याचिका दाखिल किया है। अगर स्‍वकर से मुक्ति चाहते हैं तो सभी समाजसेवी और नगरपालिका अध्‍यक्ष हमारे जनहित याचिका का कोर्ट में समर्थन करें। उन्‍होने कहा कि पूर्व चेयरमैन विनोद अग्रवाल के संपत्ति का स्‍वकर लगने के बाद भी पहले से टैक्‍स बढ़ने के बजाय घट गया है।

विनोद अग्रवाल के डाबर के एजेंसी का टैक्‍स 175 रुपया और स्‍टेशन रोड की जमीन का टैक्‍स केवल 75 रुपया है। पत्रकार वार्ता में सभासद गोपाल जी वर्मा ने कहा कि सभासदों के नाम पर सभी ठेकेदारों से विकास कार्य में दो प्रतिशत का कमीशन लेते हैं और अपने चहेते ठेकेदारों को देते है। जो सभासद उनके हां में हां नही मिलाता है उसके प्रस्‍ताव को भी नजर अंदाज करते हैं। इस मौके पर पूर्व सभासद संजय सिंह आदि लोग मौजूद थे।

बाइट- राजेंद्र कुमार गाजी, समाजसेवी

बाइट- गोपाल जी वर्मा, सभासद

राकेश की रिपोर्ट

About IBN NEWS

Check Also

मवई अयोध्या – प्रथम मतदान को लेकर कॉफ़ी उत्साहित हैं प्रथम मतदाता

  मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS अयोध्या 29 अप्रैल – आगामी लोकसभा चुनाव में रूदौली क्षेत्र …