Breaking News

आत्मनिर्भर बनने के लिए निरंतर प्रयास कर रही महिलाएं:राजेश नागर

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:विधायक राजेश नागर ने गांव मिर्जापुर में सोहम चैरिटेबल ट्रस्ट एवं लायन्स क्लब दिल्ली (वेज) के संयुक्त तत्वावधान में स्थापित सिलाई कढ़ाई केंद्र का उद्घाटन किया। इस अवसर पर नागर ने कहा कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने की दिशा में हमेशा तत्पर रहना चाहिए। नागर ने सोहम संस्था की पहल का स्वागत करते हुए इसमें सहयोग करने पर लायंस क्लब के सदस्यों का भी धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि संस्थाओं द्वारा समाज में आत्मनिर्भरता का मंत्र देना एक बात को प्रदर्शित करता है कि वह समाज में समानता के लिए काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आज के समय में आर्थिक रूप से मजबूत होना भी उतना ही आवश्यक है जिसका कि एक व्यक्ति का शिक्षित होना। इसमें भी महिला को आत्मनिर्भर होना ही चाहिए क्योंकि एक आत्मनिर्भर महिला अपने परिवार को और अधिक अच्छी तरह से संभाल सकती है। विधायक राजेश नागर ने कहा कि भाजपा की सरकारें आत्मनिर्भरता के मंत्र को मजबूती से स्थापित कर रही हैं। इसी कड़ी में पीएम मुद्रा योजना देश के युवाओं को स्वरोजगार की दिशा में आगे बढ़ने में मदद दे रहा है। इसमें करोड़ों युवाओं ने लोन लेकर अपने कामकाज शुरू किए हैं और अपने परिवारों का लालन पालन कर रहे हैं। लेकिन यह भी सही है कि वही आदमी काम कर पाएगा जो कुछ सीखेगा।

इसलिए स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा इस प्रकार के प्रशिक्षण दिए जाने का स्वागत करना चाहिए। इससे पहले यहां पहुंचने पर विधायक राजेश नागर का आयोजकों ने जोरदार स्वागत किया और सामाजिक कार्य में सहयोग के लिए धन्यवाद किया। वहीं विधायक को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया। इस अवसर पर सरपंच मिर्जापुर महिपाल आर्य,राजपाल नागर,सोहम संस्थापक प्रतिमा गर्ग,सह संस्थापक इशिता गर्ग,लायंस क्लब के चार्टर प्रेसीडेंट डॉ गौरव गुप्ता,क्लब के प्रेसीडेंट डॉ.पवन कंसल,रमेश भोलू,सोनू वैष्णव, आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज में भारत की सीमाएं हुई सुरक्षित:कृष्णपाल गुर्जर

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर ने कांग्रेस पार्टी …