Breaking News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा शहीदों के सम्मान में की गई अनूठी पहल:कृष्ण पाल गुर्जर

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा शहीदों के सम्मान में की गई अनूठी पहल है। जिसके तहत पूरे देश भर से मिट्टी इकट्ठी की जाएगी तत्पश्चात इसी मिट्टी से दिल्ली में राष्ट्रीय युद्ध स्मारक के पास 7500 अमृत कलश से एक अमृत वाटिका का निर्माण किया जाएगा।

भारत सरकार के ऊर्जा एवं भारी उद्योग विभाग के केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर और विधायक सीमा त्रिखा ने मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत आज बीडीपीओ कार्यालय से फरीदाबाद लोकसभा के अंतर्गत आने वाले अलग-अलग गांव से मिट्टी एकत्रित किए हुए चार कलशों को हर झंडी दिखाकर दिल्ली के लिए रवाना किया।

इस मौके पर केंद्र राज्य मंत्री की सरकार गुर्जर ने बताया कि पूरे देश से यानी 36 प्रदेशों और केंद्र शासित प्रदेशों से लगभग 766 जिलों से मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत हर गांव से एकत्रित की गई माटी को लेकर 20,000 युवा दिल्ली पहुंचने वाले हैं। इस मिट्टी से कर्तव्य पथ पर दिल्ली में अमृत वाटिका बनेगी और 31 तारीख को देश के प्रधानमंत्री देश के अलग-अलग कोने से मिट्टी को लाने वाले 20000 युवाओं को संबोधित करेंगे।

जहां आजादी की 75वीं वर्षगांठ का जश्न मनाने के लिए पारंपरिक परिधान पहने स्वयंसेवक अपने साथ अमृत कलश लेकर कर्तव्य पथ पर मार्च करेंगे। इन अमृत कलश की मिट्टी का उपयोग हमारे देश के महान बहादुरों के सम्मान में दिल्ली में बनाई गई अमृत वाटिका के लिए किया जाएगा।

यह अमृत वाटिका अमृत वाटिका कर्तव्य पथ के पास शहीदों की याद में समर्पित स्मारक पर तैयार होगी। वीरों की यह शहादत हमेशा देश की आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेगी। इस अवसर पर विधायक सीमा त्रिखा,एडीसी आनंद शर्मा सहित अन्य कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

कोलकाता से गुमशुदा बच्चे को तलाश करने पर पिता ने पुलिस का किया धन्यवाद

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:हम आपको बता दें कि 15 जून को सेक्टर-3 से …