Breaking News

किल कोरोना अभियान के तहत घर-घर जाकर संदिग्धों की की जा रही जांच

 

ब्यूरो रिपोर्ट तीरथ पनिका IBN NEWS अनूपपुर मध्यप्रदेश

पसान/ अनूपपुर – किल कोरोना 4 अभियान में नगर पालिका पसान के समस्त वार्डों के 100% घरों में स्क्रीनिंग कर संदिग्धों की पहचान करने के लिए नगर पालिका पसान अंतर्गत जमुना क्षेत्र के वार्ड नंबर 1 से 7 तक की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व नगर पालिका के वालेंटियर्स का संयुक्त दल गठित कर प्रत्येक घर व दुकानों में थर्मल स्क्रीनिंग कर संदिग्धों की पहचान करने बावद डोर स्टेप हेल्थ मॉनिटरिंग कैंपेन का संचालन संधान ट्रस्ट के मार्गदर्शन में 2 जून से प्रारंभ किया गया।


अभियान के पहले दिन नगर पालिका के वालंटियर्स ने वार्ड नंबर 1 के 94 घरों के 436 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। इनमें 2 व्यक्ति अस्वस्थ पाये गए जिन्हें जांच दल के द्वारा दवा उपलब्ध कराकर, घर में ही रहने की सलाह दी गई तथा इसकी सूचना निकाय तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में दी गई।


अभियान के तीव्र संचालन हेतु आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का एप्लीकेशन और थर्मल स्क्रीनिंग के उपयोग के लिए सोशल डिस्टेंसिंग एवं मॉस्किंग को ध्यान में रखते हुए आंगनबाड़ी केंद्र क्रमांक 3 में संधान ट्रस्ट के डायरेक्टर डॉ. राकेश रंजन शुक्ला द्वारा प्रशिक्षण दिया गया।

वार्ड क्रमांक 1 के बाकी बचे भाग व वार्ड 2 में भी यह अभियान संचालित किया जायेगा। इस अभियान को चलाए जाने से वास्तविक आंकड़े निकाय के सामने आ जाएंगे कि पसान क्षेत्र के किस परिवार में कितने व्यक्ति अस्वस्थ है फिर जांच परिणाम के आधार पर उस परिवार को चिकित्सा की सलाह दी जाएगी, इस तरीके से किल कोरोना अभियान को पसान नगर पालिका में जमीनी स्तर पर व्यापक तरीके से लागू किया गया है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

ग्रामीण महिला प्राथमिक उपभोक्ता सहकारी भण्डार लुकवासा के निर्वाचन हेतु कार्यक्रम जारी

शिवपुरी, 10 अक्टूबर 2022/ म.प्र.राज्य सहकारी निर्वाचन प्राधिकारी श्री एम.बी.ओझा द्वारा ग्रामीण महिला प्राथमिक उपभोक्ता …