Breaking News

इटली के टाइगर को पहली बार श्रद्धांजलि

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:द्वितीय विश्व युद्ध में इटली में व स्वतंत्रता के तुरंत बाद कश्मीर में रोजांगला के युद्ध में अद्वितीय सफलता व साहस के लिए ब्रिटिश आर्मी द्वारा वीर चक्र,मिलिट्री क्रॉस एंड बार से सम्मानित व“इटली के शेर”नाम से संबोधित किए जाने वाले,फरीदाबाद के बदरौला में जन्मे व रिटायरमेंट के बाद फरीदाबाद में ही बसने वाले कर्नल गिरधारी सिंह की 48वीं पुण्यतिथि पहली बार उनकी सेक्टर-63 में छत्रपति अकैडमी स्थित समाधि पर मनायी गई।

इसमें फरीदाबाद,पलवल के पूर्व सैनिको,वीर नारियों,स्वतंत्रता सेनानियों,इलाके के सरपंच,पूर्व पार्षदों ने पुष्पांजलि अर्पित की हरियाणा प्रदेश के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा के भाई टिप्परचंद, फरीदाबाद भाजपा पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक पूर्व सैनिक सतिंदर दुग्गल,विंग कमांडर,मेज.जनरल एसके दत्त, ब्रिगेडियर चन्द्र मुकेश,कर्नल गोपाल सिंह,विंग कमांडर मान, कर्नल देवेंद्र कुमार,कर्नल माटा, पलवल से कैप्ट पोसवाल,ग्रुप कैप्ट वर्मा,वेटेरन राम भारद्वाज,केप्ट जयचंद,कैप्ट यादव सहित बदरौला के पूर्व सरपंच ने उनकी समाधि पर पुष्प अर्पित किए व कर्नल गिरधारी सिंह अमर रहे के नारे लगाए।

इस अवसर पर कर्नल गिरधारी सिंह की पुत्र वधू मंजु सिंह व सुपुत्र यशवंत सिंह ने सभी का धन्यवाद किया। इस मौके पर फरीदाबाद के इस जबांज पर पुस्तक प्रकाशित करने,उनके नाम पर चौक का नाम रखने व प्रत्येक वर्ष 21 फरवरी को उनकी पुण्य तिथि मनाने का संकल्प लिया गया। इस अवसर पर कर्नल गिरधारी सिंह के पुत्र शहीद छत्रपति सिंह को भी याद किया गया जो छोटी उम्र में ही 1962 के युद्ध में शहीद हो गए थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज में भारत की सीमाएं हुई सुरक्षित:कृष्णपाल गुर्जर

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर ने कांग्रेस पार्टी …