Breaking News

आईएमटी में तीन दिवसीय एक्सपो की शुरुआत होने जा रही है

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:राज्य सरकार के सहयोग से आईएमटी में तीन दिवसीय इंडस्ट्री एक्सपो की शुरूआत होने जा रही है जिसमें प्रदेश भर की 300 से अधिक औद्योगिकी इकाइयां हिस्सा ले रही हैं।

औद्योेगिक कंपनियां अपने आधुनिक प्रोडक्ट को यहां प्रदर्शित करेंगी। साथ ही एक दूसरे की तकनीक भी शेयर की जाएंगी। एक्सपो का शुभारंभ केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर एवं प्रदेश के बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला करेंगे।

तीन दिन तक चलने वाले इस एक्सपो में विभिन्न विभागों के उच्चाधिकारी व प्रदेश के जनप्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। ये जानकारी आईएमटी एसोसिएशन के प्रधान प्रमोद राणा एवं सीनियर वाइस प्रेसीडेंट आईसी जैन ने दी। प्रमोद राणा ने बताया कि इस एक्सपो में प्रदेश भर की 300 से अधिक छोटी-बड़ी व मल्टीनेशनल कंपनियां हिस्सा ले रही हैं। ये सभी कंपनियां अपने विभिन्न प्रकार के प्रोडक्ट को यहां डिस्प्ले करेंगी।

एक्सपो सुबह दस से शाम पांच बजे तक खुला रहेगा। शहरवासियों के लिए एंट्री पूरी तरफ फ्री रखी गई है ताकि लोगों को फरीदाबाद समेत प्रदेश भर की औद्योगिक इकाईयों और उनके उत्पाद के बारे में जानकारी हासिल हो सके। शाम के वक्त विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन होगा।

समस्याओं का कराया जाएगा समाधान
उन्होंने बताया कि एक्सपो के जरिए आईएमटी एसोसिएशन ऐसा मंच तैयार कर रहा है जहां उद्योगों से संबंधित समस्याओं का समाधान भी कराने का प्रयास किया जाएगा। क्योंकि इस एक्सपो में विभिन्न विभागों के सभी उच्चाधिकारी मौजूद रहेंगे। प्रमोण राणा ने बताया कि आईएमटी समेत पूरे शहर की इंडस्ट्री के सामने बिजली की बड़ी समस्या है।

चूंकि कार्यक्रम में बिजली मंत्री आ रहे हैं,ऐसे में उनके सामने इस मामले को प्रमुखता से उठाया जाएगा। एसोसिएशन की मांग है कि आईएमटी एरिया में बढ़ती बिजली की खपत को देखते हुए सरकार यहां अलग पावर सब स्टेशन बनाए ताकि आने वाले समय में पॉवर की दिक्कत न हो।

उन्होंने बताया कि एक्सपो में वििभन्न इंजीनियरिंग कॉलेजों के 25 उन छात्रों को भी बुलाया गया है जो अपना स्टार्टअप शुरू कर रहे हैं। वह अपने स्टार्टअप के बारे में यहां जानकारी देंगे। औद्योिगक इकाईयां उनके स्टार्टअप को बढ़ाने के लिए आर्थिक मदद भी करेंगी।

पदाधिकारियों ने बताया कि इस एक्सपो के जरिए रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे। उन्होंने बताया कि एक्सपो की तैयारियां पूरी कर ली गई है। इस मौके पर कोषाध्यक्ष देवेंद्र गोयल,अतिरिक्त महासचिव अजय एब्रोल,उद्यमी एचएस शेखो,वीपी गोयल आदि मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

इनसो व जेजेपी ने गऊ माता को गुड़ व चारा खिलाकर मनाया दिगविजय सिंह चौटाला का जन्मदिवस

  फरीदाबाद: सूरजकुंड रोड़ स्थित गोपाल गऊशाला में हरियाणा हैडबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं जेजेपी …